सैफी जत्थेबंदी ने यूनिवर्सिटी में निकाला कैंडल मार्च

पंजाबी यूनिवर्सिटी में सेक्युलर यूथ फेडरेशन आफ इंडिया ने कैंडल मार्च निकाला गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 07:19 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 07:19 AM (IST)
सैफी जत्थेबंदी ने यूनिवर्सिटी में निकाला कैंडल मार्च
सैफी जत्थेबंदी ने यूनिवर्सिटी में निकाला कैंडल मार्च

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी में सेक्युलर यूथ फेडरेशन आफ इंडिया ने कैंडल मार्च निकाला गया। कैंडल मार्च के दौरान सैफी के पूर्व प्रधान हरविदर संधू ने पुटा के प्रधान व मेंबरों की अकादमिक वाइस चांसलर लगाने की मांग पर सवाल खड़े कर दिए। संधू ने कहा कि अकादमिक वाइस चांसलर लगाने की मांग कर रहे पुटा के कई मेंबरों पर पहले करप्शन के आरोप लग चुके है। कुछ अधिकारियों की नियुक्तियां गलत हुई है।

संधू ने कहा कि इन अधिकारियों को डर है कि अगर कोई प्रशासनिक अधिकारी आता है तो उनकी नौकरी जा सकती है। इसी डर की वजह से यह लोग अकादमिक वाइस चांसलर लगाने की मांग कर रहे है। संधू ने राज्य सरकार से रिटायर्ड आईएएस अधिकारी को यूनिवर्सिटी का वाइस चांसलर लगाकर इंक्वायरी रिपोर्ट पर कार्रवाई की मांग की।

दूसरी ओर पंजाबी यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन के प्रधान डा. निशान सिंह देयोल ने कहा कि पुटा यह मांग कर रही है कि सरकार योग्य अधिकारी को ही यूनिवर्सिटी का वाइस चांसलर लगाए। उन्होंने कहा कि संधू ने विभिन्न लोगों पर करप्शन के आरोप लगा रहे हैं पर किसी में से कुछ नहीं निकला। इससे साफ है कि बिना मतलब व झूठे आरोप लगाकर परेशान कर रहा है। डा. निशान सिंह ने कहा कि संधू ने जिन दो स्टूडेंट्स पर स्कालरशिप लेने का आरोप लगाया था, स्टूडेंट्स ने यूजीसी के नियमों अनुसार स्कालरशिप का पैसा वापिस कर दिया। जबकि हमने यूजीसी को पूछा था कि इनके खिलाफ कोई और कार्रवाई बनती है या नहीं। बिना किसी ठोस सबूत के किसी व्यक्ति पर आरोप लगाना गलत है। कैंडल मार्च के दौरान संधू ने कहा कि मार्च निकालने का मकसद यूनिवर्सिटी को ठगों से बचाना था। इस दौरान भाई काहन सिंह नाभा लाइब्रेरी से यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट तक कैंडल मार्च निकाला गया। इस मौके सैफी के यूनिवर्सिटी प्रधान यादविदर सिंह, गुरलाल सिंह, खलील खान, बलजीत सिंह, धरमिदर सिंह, मनजीत सिंह, चरनजीत सिंह, राज सिंह व अंतपाल सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी