सिपाही भर्ती कराने का झांसा देकर 10.92 लाख ठगे

थाना सदर इलाके में आते गांव समसपुर निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस में सिपाही भर्ती कराने का झांसा देकर 10 लाख 92 हजार रुपये ठग लिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:56 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:56 PM (IST)
सिपाही भर्ती कराने का झांसा देकर 10.92 लाख ठगे
सिपाही भर्ती कराने का झांसा देकर 10.92 लाख ठगे

जागरण संवाददाता, पटियाला : थाना सदर इलाके में आते गांव समसपुर निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस में सिपाही भर्ती कराने का झांसा देकर 10 लाख 92 हजार रुपये ठग लिए। ठगी के शिकार जसकरन सिंह निवासी नंगल टाउनशिप नंगल जिला रोपड़ की शिकायत पर आरोपित हरिदर सिंह निवासी गांव समसपुर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपित हरिदर सिंह की जसकरन सिंह के चाचा से पहचान थी, जिसके जरिये यह डीलिग हुई थी। सिपाही भर्ती होने का फर्जी ज्वाइनिग लेटर देकर आरोपित ने पैसा लिए थे लेकिन बाद में जसकरन सिंह को असलियत पता चलने पर एसएसपी को शिकायत दे दी। पड़ताल के बाद थाना सदर पुलिस ने आरोपित हरिदर सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर जांच बहादुरगढ़ चौकी इंचार्ज को सौंप दी है। यह है पूरा मामला

चौकी इंचार्ज मंजीत सिंह ने बताया कि आरोपित ठगी करने में माहिर है, उसने जसकरन सिंह के चाचा को भरोसे में ले लिया था। इसके बाद जसकरन सिंह ने हरिदर सिंह को पैसा दे दिया। कुछ पैसा लेने के बाद आरोपित ने जसकरन सिंह को वाट्सएप पर फर्जी ज्वाइनिग लेटर भेजा था। साल 2020 में शुरू हुई इस ठगी को अंजाम देने के लिए बाद में आरोपित ने ज्वाइनिग लेटर की कापी जसकरन सिंह को सौंपते हुए अपने घर पर ही पूरा पैसा ले लिया। पैसे लेने के बाद मिले लेटर की जसकरन सिंह ने पड़ताल करवाई तो यह फर्जी निकला और उसने पैसा वापिस मांगना शुरू कर दिया। आरोपित ने पैसा लौटाने की बजाय धमकियां देनी शुरू कर दी, जिस वजह से मामला पुलिस थाने पहुंच गया।

पहले भी दर्ज है मामला

पुलिस ने पड़ताल के दौरान पाया कि आरोपित हरिदर सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज है। इस मामले की फाइल भी मंगवाई गई है, जिसके आधार पर अगली कार्यवाही होगी। चौकी इंचार्ज मंजीत सिंह ने कहा कि पीड़ित को पुलिस थाने बुलाया गया है ताकि उसके बयान रिकार्ड कर सकें।

chat bot
आपका साथी