घनौर बस अड्डे का 83.50 लाख रुपये से नवनिर्माण शुरू : वड़िग

ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिदर सिंह राजा वड़िग ने 83.50 लाख रुपये की लागत से घनौर बस स्टैंड के नवीनीकरण का काम बुधवार को शुरू करवाया।

JagranWed, 01 Dec 2021 06:16 PM (IST)
घनौर बस अड्डे का 83.50 लाख रुपये से नवनिर्माण शुरू : वड़िग

संस, राजपुरा (पटियाला) : ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिदर सिंह राजा वड़िग ने 83.50 लाख रुपये की लागत से घनौर बस स्टैंड के नवीनीकरण का काम बुधवार को शुरू करवाया। बस स्टैंड का काम एक माह में पूरा करने का निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को इन सुविधाओं का जल्द से जल्द उपयोग सुनिश्चित करने के लिए जरूरी धनराशि पहले ही जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि विभाग का कार्यभार संभालने के बाद यह परियोजना उनकी प्राथमिकता सूची में है और उन्होंने विभाग को आवश्यक धनराशि की पूर्व स्वीकृति देकर कार्य शुरू करने की प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा है।

घनौर के लिए बस स्टैंड की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए वड़िग ने कहा कि निविदा प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और परियोजना को ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग को सौंप दिया गया है। पिछले दो साल से किसी न किसी वजह से ठप पड़ा है। उन्होंने कहा कि नए सिरे से बनाए जा रहे बस स्टैंड में यात्रियों, विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों के बसों में प्रवेश की सुविधा के लिए अब पांच खंड हैं। इस नई चारदीवारी के अलावा स्वच्छ पेयजल और शौचालय की सुविधा भी स्थापित की जाएगी। विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि नई सुविधाओं में सीसीटीवी शामिल हैं। कैमरे होंगे, स्मार्ट लाइटिग के लिए बड़ी लाइटें, जेनरेटर सेट के साथ-साथ पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग विश्राम कक्ष होंगे। इस अवसर पर घनौर के विधायक मदन लाल जलालपुर ने कहा कि क्षेत्र की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करने के लिए घनौर का हर नागरिक पंजाब सरकार का सदैव ऋणी रहेगा।

जलालपुर ने क्षेत्र के किसानों को बताया कि 200 करोड़ रुपये क्षेत्र के विकास पर खर्च किए गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि घनौर क्षेत्र में नई आईटीआई, 1600 करोड़ रुपये की आईटी पार्क परियोजना, 255 एकड़ में क्वार्क सिटी, 374 करोड़ रुपये की पेयजल परियोजना, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, अस्पताल का नवीनीकरण, घनौर विधानसभा क्षेत्र का विकास किया जा रहा है। इस अवसर पर पावरकाम नवनियुक्त निदेशक गगनदीप सिंह जौली जलालपुर ने कहा कि घनौर को लोगों के सहयोग से आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाया जा रहा है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.