सरकार ने दिया राणा अस्पताल को प्रशंसा पत्र

राणा अस्पताल को पंजाब सरकार द्वारा आयुष्मान भारत योजना का लाभ मरीजों को देने और अन्य सभी सरकारी स्कीमों का सरकार द्वारा दिए दिशा निर्देश का पालन करते हुए कार्य करने के लिए प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:51 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:51 PM (IST)
सरकार ने दिया राणा अस्पताल को प्रशंसा पत्र
सरकार ने दिया राणा अस्पताल को प्रशंसा पत्र

जागरण संवाददाता, पटियाला (वि) : सरहिद के राणा अस्पताल को पंजाब सरकार द्वारा आयुष्मान भारत योजना का लाभ मरीजों को देने और अन्य सभी सरकारी स्कीमों का सरकार द्वारा दिए दिशा निर्देश का पालन करते हुए कार्य करने के लिए प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। पंजाब सरकार की तरफ से कैबिनेट मंत्री डा. राज कुमार वेरका ने डा. हितेंद्र सूरी व उनकी टीम को ये सम्मान दिया।

डा. हितेंद्र सूरी ने पंजाब सरकार का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि राणा अस्पताल ने बहुत कम समय में 115 रेक्टल कैंसर जांच के निश्शुल्क मेडिकल कैंप लगाकर लोगों को जागरूक किया और अस्पताल द्वारा समय-समय पर अन्य बीमारियों की जांच के लिए फ्री कैंप लगाए जाते हैं जिसमें जरूरतमंद मरीजों को दवाई भी दी जाती है। इससे पहले वर्ष 2016 में राणा अस्पताल को भगत पूर्ण सिंह स्कीम को सुचारू ढंग से चलाने के लिए पंजाब सरकार द्वारा सम्मान दिया गया था। डा. सूरी ने बताया कि कोरोना के दौरान जहां ज्यादातर अस्पताल बंद कर दिए थे वहीं, राणा अस्पताल द्वारा पंजाब सरकार के कोरोना मुक्त पंजाब अभियान को सफल बनाने के लिए फतेहगढ़ साहिब जिला प्रशासन के साथ मिलकर पूरे जिले में लगभग दो महीने जागरूक अभियान चलाया गया जिसके लिए उन्हें प्रधानमंत्री आफिस की तरफ से प्रशंसा पत्र मिला।

chat bot
आपका साथी