साइकिलिंग चैंपियनशिप में पीयू ने चार किलोमीटर परस्यूट में खुद का ही रिकार्ड तोड़ा

पंजाबी यूनिवर्सिटी के राजा भालिदरा स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में चल रही आल इंडिया इंटरवर्सिटी साइकिलिग ट्रैक (पुरुष व महिला) चैंपियनशिप में 33 यूनिवर्सिटियों के करीब 300 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:45 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:45 PM (IST)
साइकिलिंग चैंपियनशिप में पीयू ने चार किलोमीटर परस्यूट में खुद का ही रिकार्ड तोड़ा
साइकिलिंग चैंपियनशिप में पीयू ने चार किलोमीटर परस्यूट में खुद का ही रिकार्ड तोड़ा

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी के राजा भालिदरा स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में चल रही आल इंडिया इंटरवर्सिटी साइकिलिग ट्रैक (पुरुष व महिला) चैंपियनशिप में 33 यूनिवर्सिटियों के करीब 300 खिलाड़ियों ने भाग लिया। इस चैंपियनशिप के अंतिम दिन विजयी खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए पंजाब स्टेट इंस्टीट्यूट आफ स्पो‌र्ट्स मोहाली के डायरेक्टर ट्रेनिग सुखवीर सिंह ग्रेवाल ने विशेष मेहमान के तौर पर शिरकत की।

इस दौरान पुरुषों के चार किलोमीटर टीम परस्यूट मुकाबले में विश्वजीत सिंह, अजयपाल सिंह, अनंदप्रीत सिंह, हसनपुनीत सिंह व हर्शदीप सिंह पंजाबी यूनिवर्सिटी की टीम ने 4:40:694 मिनट के समय से नया रिकार्ड बनाया। इससे पहले का रिकार्ड भी 2019-20 में हुई चैंपियनशिप में पीयू ने ही बनाया था। पुरुष वर्ग में पीयू पटियाला ने 58 अंक पाकर पहला, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मोहाली ने 19 अंक से दूसरा व गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर ने 19 अंक से तीसरा स्थान लिया। महिला वर्ग में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर ने 58 अंक से पहला, पीयू पटियाला ने 26 अंक प्राप्त कर दूसरा और एमजीएस यूनिवर्सिटी बीकानेर ने तीन अंक से तीसरा स्थान प्राप्त किया।

पुरुषों की टीम के स्प्रिंट मुकाबले में विश्वजीत सिंह, अजयपाल सिंह वारिसदीप सिंह व अर्शदीप सिंह पंजाबी यूनिवर्सिटी की टीम ने 1:41:235 मिनट के समय से पहला स्थान पाया। अमनदीप कंबोज, हर्शित शर्मा, हरसिमरनजीत सिंह व करनप्रीत सिंह अधारित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मोहाली की टीम ने 1:41:431 मिनट से दूसरा, मोहित गोदारा, विपुल विशनोई, मुकेश कासवा व लव कुमार यादव पर आधारित राजस्थान यूनिवर्सिटी जयपुर की टीम ने 1:45:111 मिनट से तीसरा, आयुष कुमार, दिनेश, सुनील बिश्नोई व परणे पर आधारित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी फगवाड़ा की टीम ने 1:46:484 मिनट के समय से चौथा स्थान पाया।

पुरुषों की चार किलोमीटर टीम परस्यूट मुकाबले में विश्वजीत सिंह, अजयपाल सिंह, अनंदप्रीत सिंह, हसनपुनीत सिंह व हर्शदीप सिंह अधारित पंजाबी यूनिवर्सिटी टीम ने 4:40:694 मिनट का समय लेकर पहला, अनंथा नरातनन सीएस, पूनम चंद, भवानी शंकर व मसूक मकबूल अधारित गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर की टीम ने 4:42:687 मिनट से दूसरा, आयुष कुमार, संदीप बिशनोई, प्रवीन बिशनोई व दिनेश अधारित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी फगवाड़ा की टीम ने 4:51:890 मिनट के समय से तीसरा स्थान पाया।

पुरुषों की प्वाइंट रेस मुकाबले में पंजाबी यूनिवर्सिटी के विश्वजीत सिंह 127 अंक प्राप्त कर पहला स्थान पर रहा। आइके गुजराल पीटीयू कपूरथला के हर्शवीर सिंह सेखों ने 59 अंक से दूसरा व महाराजा गंगा सिंह यूनिवर्सिटी बीकानेर के मनोज जाट ने 30 अंक से तीसरा स्थान पाया।

महिलाओं की टीम के स्प्रिंट मुकाबले में अगाशी शुशीलकला दुर्गाप्रसाद, लूट मयुरी धनराज, दानोले पूजा बबन व तृष्ठा पौल अधारित गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर ने 1:58:471 मिनट से पहला, हरविदर कौर, प्रदीप कौर, ब्रिटशी कौंगकोना गोगोई व जोएश्री गोगोई अधारित पंजाबी यूनिवर्सिटी की टीम ने 1:59:419 मिनट से दूसरा, हरप्रीत कौर, शिवानी, अकांशा व भाविका अधारित पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ की टीम ने 2:09:967 मिनट से तीसरा स्थान पाया।

महिलाओं की प्वाइंट रेस मुकाबले में पंजाबी यूनिवर्सिटी की हरविदर कौर ने 46 अंक से पहला स्थान लिया और गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर की दनोले पूजा बबन ने 27 अंक से दूसरा और बेगलोर सिटी यूनिवर्सिटी की कीर्ति रंगास्वामी सी ने 25 अंक से तीसरा स्थान पाया।

chat bot
आपका साथी