सबके सहयोग से यूनिवर्सिटी की समस्याओं का हल निकालेंगे : प्रो.अरविद

पंजाबी यूनिवर्सिटी को चलाने के लिए बजट अहम है। बिना बजट के यूनिवर्सिटी नहीं चल सकती और हम इसे बंद तो कर नहीं सकते।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:14 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:14 AM (IST)
सबके सहयोग से यूनिवर्सिटी की समस्याओं का हल निकालेंगे : प्रो.अरविद
सबके सहयोग से यूनिवर्सिटी की समस्याओं का हल निकालेंगे : प्रो.अरविद

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी को चलाने के लिए बजट अहम है। बिना बजट के यूनिवर्सिटी नहीं चल सकती और हम इसे बंद तो कर नहीं सकते। यूनिवर्सिटी के मौजूदा हालात को ठीक करने का प्रयास करूंगा। साथ ही आय बढ़ाने के स्त्रोत भी पैदा किए जाएंगे ताकि यूनिवर्सिटी का वित्तीय संकट दूर हो सके। यह बात पंजाबी यूनिवर्सिटी के नवनियुक्त वाइस चांसलर प्रो. अरविद ने दैनिक जागरण से विशेष बातचीत करने के दौरान कही।

प्रो. अरविद ने कहा कि यूनिवर्सिटी में उनके सामने समस्याएं बहुत हैं पर सबके सहयोग से इन समस्याओं का हल निकाला जाएगा ताकि यूनिवर्सिटी का कामकाज सही हो सके और विद्यार्थियों की पढ़ाई खराब न हो। उन्होंने कहा यूनिवर्सिटी के लिए फंड की जरूरत है, फंड के बिना यूनिवर्सिटी चलाना आसान नहीं। यही प्रयास रहेगा कि हर मुलाजिम को समय पर वेतन मिल जाए। इसके अलावा यूनिवर्सिटी में जहां स्टाफ की कमी नजर आएगी को दूर किया जाएगा। विद्यार्थियों के हित के लिए पुराने कोर्स को बंद न करके जरूरत अनुसार नए कोर्स शुरू किए जाएंगे। प्रो. अरविद ने कहा कि इंडियन इंस्टीट्यूट आफ साइंसिस एजुकेशन एंड रिसर्च मोहाली से रिलीव होने के बाद यूनिवर्सिटी में वीसी पद ज्वाइन करेंगे। ज्वाइनिग के दौरान चार जत्थेबंदियों के संघर्ष का सामना करना होगा वीसी को

प्रो. अरविद को पंजाबी यूनिवर्सिटी में वीसी का पद ज्वाइन करने के दौरान चार मुलाजिम जत्थेबंदियों के संघर्ष का सामना करना होगा। इनमें ज्वाइंट एक्शन कमेटी, ए क्लास अफसर एसोसिएशन, इंप्लाइज डेमोक्रेटिक फ्रंट व पंजाबी यूनिवर्सिटी कर्मचारी संघ नान टीचिग द्वारा वाइस चांसलर व रजिस्ट्रार दफ्तर के आगे धरना दिया जा रहा है। हालांकि दूसरी ओर धरनाकारियों को भी वीसी की ज्वाइनिग का इंतजार है।

chat bot
आपका साथी