पंजाबी यूनिवर्सिटी ने अवध यूनिवर्सिटी को 13-0 से हराया

पंजाबी यूनिवर्सिटी में चल रही नार्थ इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी हॉकी चैंपियनशिप (महिला) के तीसरे दिन चार क्वार्टर फाइनल मैच हुए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 12:44 AM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 12:44 AM (IST)
पंजाबी यूनिवर्सिटी ने अवध यूनिवर्सिटी को 13-0 से हराया
पंजाबी यूनिवर्सिटी ने अवध यूनिवर्सिटी को 13-0 से हराया

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी में चल रही नार्थ इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी हॉकी चैंपियनशिप (महिला) के तीसरे दिन चार क्वार्टर फाइनल मैच हुए, जिसमें पंजाबी यूनिवर्सिटी, जीएनडीयू, कुरुक्षेत्र व एमडी यूनिवर्सिटी ने मैच जीतकर सुपर लीग में स्थान बना लिया है। तीसरे दिन रविवार को क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला ने अवध यूनिवर्सिटी अयोध्या को सीधे लगातार 13 गोल करते हुए 13-0 अंक से हराया। पंजाबी यूनिवर्सिटी की टीम के लिए राजविदर कौर ने 5, पूजा ने 4, नवजोत कौर व सपना के 2-2 गोल करके टीम को जीत का रास्ता दिखाया । दूसरे मैच में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर ने पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगड़ को 5-2 अंक से हराया है। जीएनडीयू के लिए सिमरनजीत कौर और बेबी ने 2-2 और गुरलीन कौर ने 1 स्कोर किया। जबकि पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के लिए मोनिका और मुदिता ने 1-1 स्कोर का योगदान डाला है। इसी तरह तीसरे मैच में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने गुरु जंभेशवर यूनिवर्सिटी हिसार को 3-1 अंक से हराकर सुपरलीग में प्रवेश किया। कुरुक्षेत्र के लिए नेहा ने 2 और ममता ने 1 स्कोर किया जबकि हिसार के लिए मोनिका सिंह ने 1 स्कोर किया। इसी तरह चौथे मुकाबले में एमडीयू रोहतक ने लखनऊ यूनिवर्सिटी को आखिरी तीन मिनट में गोल मारकर 1-0 के अंत्र से हराकर लीग मुकाबलों में खेलने के लिए जगह पक्की कर ली है। रोहतक की टीम के लिए मैरी ने गोल करके अपनी टीम को जीत के द्वार तक पहुंचाने में खास योगदान दिया है ।

पंजाबी यूनिवर्सिटी के खेल विभाग की निदेशक डा. गुरदीप कौर रंधावा की देखरेख में चल रही दिन डा. भगवंत सिंह, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन पटियाला के प्रधान और पंजाबी यूनिवर्सिटी के वीसी डा. बीएस घुम्मण बतौर मुख्य मेहमान आए । उन्होंने मैच के एलान हुए मैन आफ द मैच खिलाड़ियों को ट्राफियां देकर सम्मानित किया । इस मौके पर सहायक निदेशक महिदरपाल कौर और डा. दलबीर सिंह रंधावा के साथ पंजाबी यूनिवर्सिटी हॉकी कोच व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मीनाक्षी रंधावा ने खास तौर पर शिरकत की । खेल मुकाबलों को सफलता पूर्वक करवाने में हॉकी के तकनीकी टीम में शामिल राजेश कुमार (काली), गुरविदर सिंह, कुलवंत सिंह, लवजोत सिंह, रंजना, करनदीप सिंह, बलजिद सिंह, रणजीत सिंह, वरिदर सिंह, मनिदर सिंह व इंद्रजीत सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी