मुलाजिम संगठन 19 को घेरेंगे वीसी दफ्तर

पंजाबी यूनिवर्सिटी ने आधा अप्रैल बीतने के बावजूद अब तक मार्च की सैलरी नहीं जारी की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:15 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:15 AM (IST)
मुलाजिम संगठन 19 को घेरेंगे वीसी दफ्तर
मुलाजिम संगठन 19 को घेरेंगे वीसी दफ्तर

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी ने आधा अप्रैल बीतने के बावजूद अब तक मार्च की सैलरी नहीं जारी की है। इससे मुलाजिमों में भारी रोष है। मामले को लेकर शुक्रवार को ए क्लास अफसर एसोसिएशन, पंजाबी यूनिवर्सिटी टीचिर्स एसोसिएशन, पंजाबी यूनिवर्सिटी कर्मचारी संघ नान टीचिग व इंप्लाइज डेमोक्रेटिक फ्रंट के सदस्यों की मीटिग हुई। मीटिग में सबकी सहमति से सोमवार को वाइस चांसलर दफ्तर के आगे धरना लगा रोष प्रदर्शन करने का फैसला लिया गया। सबसे खास बात यह कि मुलाजिम जत्थेबंदियों ने यह संघर्ष जारी रखने का फैसला किया है।

पुटा प्रधान डा. निशाना सिंह दयोल, ए क्लास अफसर एसोसिएशन के प्रधान गुरिदरपाल सिंह बब्बी व संघ प्रधान शपिदरपाल सिंह ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन मुलाजिम मांगों को अनदेखा कर रहा है। हर महीने मुलाजिमों को अपनी सैलरी लेने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। बावजूद इसके मुलाजिमों को सैलरी नहीं मिल रही। काफी मुलाजिम ऐसे हैं जो सिर्फ अपनी सैलरी पर ही निर्भर है। सैलरी न मिलने के कारण ऐसे मुलाजिमों को बहुत ज्यादा परेशानी उठानी पड़ रही है।

डा. निशान सिंह दयोल, गुरिदरपाल सिंह बब्बी ने कहा कि यूनिवर्सिटी की इस लापरवाही के चलते मुलाजिम जत्थेबंदियों की सहमति से सोमवार को वीसी दफ्तर के आगे धरना शुरू किया जाएगा। इसके अलावा यह धरना मांगें पूरी होने तक जारी रखा जाएगा। अगर इसके बाद भी अगर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कोई उचित कदम नहीं उठाया तो संघर्ष को और बड़ा रूप दिया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी यूनिवर्सिटी प्रशासन की होगी।

chat bot
आपका साथी