पुडा मार्केट के कारीडोर पर अवैध काउंटर लगा किया कब्जा

पटियाला अर्बन एस्टेट फेस दो स्थित पुडा आफिस के नजदीक बनी मार्केट में इन दिनों दुकानदारों ने कारिडोर पर कब्जा जमाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:05 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:05 AM (IST)
पुडा मार्केट के कारीडोर पर अवैध काउंटर लगा किया कब्जा
पुडा मार्केट के कारीडोर पर अवैध काउंटर लगा किया कब्जा

जागरण संवाददाता, पटियाला : अर्बन एस्टेट फेस दो स्थित पुडा आफिस के नजदीक बनी मार्केट में इन दिनों दुकानदारों ने कारिडोर पर कब्जा जमाया है। यह कब्जा अपनी दुकान के लिए नहीं, बल्कि अवैध काउंटर लगवाकर इनसे कमाई करने के लिए किया गया है। इन काउंटर के लिए दुकानदार अलग से किराया वसूल रहे हैं, जबकि यह जमीन पुडा की है। ग्राहकों व पब्लिक के लिए पैदल चलने के लिए बनाए गए इन रास्तों पर काउंटर की भरमार है। पुडा द्वारा तैनात किए सिक्योरिटी गार्ड इन कब्जों को हटवाने के बजाय रेहड़ी चालकों पर अपना जोर लगा रहे हैं। यह हालात अर्बन एस्टेट फेस एक व दो के अलावा फेस तीन में भी है, जिसके लिए पुडा अधिकारी गंभीर नहीं है। पार्किंग में भी लगवाए काउंटर

पुडा द्वारा स्थापित किए अर्बन एस्टेट फेस एक व दो में दुकानों के बाहर कारिडोर व पार्किंग की जगह बना रखी है। मार्केट के दुकानदारों ने कमाई के लिए कारिडोर व पार्किंग की जगह अवैध काउंटर रखवा दिए हैं, जिसके बदले माह में तीन से पांच हजार रुपये तक वसूल करते हैं। पुडा के नियमों अनुसार दुकान के बाहर दुकानदार अपनी दुकान का सामान सीमित मात्रा में रख सकता है। दुकानदार अपना सामान भी कारिडोर में नहीं रख सकते हैं, बावजूद इसके दुकानदारों ने अवैध काउंटर लगवा दिए हैं, जहां पर शाम होते ही भीड़ लग जाती है।

महिलाओं को होती है परेशानी

शाम होते ही इन काउंटर पर लगने वाले सामान को खाने के लिए कुछ मनचले व शरारती तत्व इकट्ठे हो जाते हैं। यहां तक कि कुछ युवक गाड़ी में बैठकर शराब पीकर हंगामा करते हैं, जिस वजह से दुकान पर व नजदीक रिहायशी इलाके में आने-जाने वाली महिलाओं को इन युवकों के भद्दे कमेंट्स से परेशान होना पड़ता है।

स्टाफ की डयूटी लगाएंगे चेकिंग के लिए : अरोड़ा

पुडा के एडिशनल चीफ एडमिनीस्ट्रेटर अजय अरोड़ा ने कहा कि नियमों के उल्लंघन कर कोई भी दुकानदार अपना सामान दुकान से बाहर नहीं रख सकता और न ही मनमर्जी से काउंटर किराये पर लगवा सकता है। ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सिक्योरिटी गा‌र्ड्स की ड्यूटी लगाई जा रही है। अगर इसके बाद भी दुकानदार नहीं मानते, उनपर सख्त विभागीय कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी