पीयू के अस्थाई सफाई सेवकों ने कामकाज छोड़ शुरू किया धरना

पंजाबी यूनिवर्सिटी के सफाई सेवकों ने पक्की नौकरी की मांग को लेकर पीयू कैंपस की एग्जामिनेशन ब्रांच के नजदीक पक्का मोर्चा शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:25 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:25 PM (IST)
पीयू के अस्थाई सफाई सेवकों ने कामकाज छोड़ शुरू किया धरना
पीयू के अस्थाई सफाई सेवकों ने कामकाज छोड़ शुरू किया धरना

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी के सफाई सेवकों ने पक्की नौकरी की मांग को लेकर पीयू कैंपस की एग्जामिनेशन ब्रांच के नजदीक पक्का मोर्चा शुरू कर दिया है। इस हड़ताल में करीब 195 सफाई सेवक शामिल हैं। इन सफाई सेवकों ने यूनिवर्सिटी में साफ-सफाई के काम को पूरी तरह से बंद कर दिया है। दूसरी ओर 50 के करीब सफाई सेवक हैं, जो मौजूदा समय में काम कर रहे हैं। हालांकि यूनिवर्सिटी प्रशासन हड़ताल पर चल रहे सफाई सेवकों को मनाने की कोशिश कर रहा है। इसके चलते प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सफाई सेवक यूनियन के सदस्यों को सोमवार को मीटिग के लिए बुलाया है। रेगुलर न किया तो हड़ताल जारी रखेंगे

सफाई सेवक यूनियन नेता राजेश गग्गू, कुलदीप मान, राज कुमार मोनू, परमजीत सिंह व जतिदर काला ने कहा कि काफी संख्या में सफाई सेवक पिछले लंबे समय से यूनिवर्सिटी में अस्थाई रूप से काम कर रहे हैं। लंबा समय बीत जाने के बाद भी यूनिवर्सिटी प्रशासन स्थाई करने को तैयार नहीं है। उन्होंने बताया कि सफाई सेवकों को स्थाई करने की मांग को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन से पिछले समय में भी मीटिग हो चुकी है, बावजूद इसके प्रशासनिक अधिकारी इन कच्चे मुलाजिमों को रेगुलर करने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने बताया कि यूनियन द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों के आगे पिछले कुछ दिन पहले यह मांग रखी गई थी, पर आज तक कोई उचित कदम नहीं उठाया गया। इसके चलते मुलाजिमों में यूनिवर्सिटी प्रशासन के प्रति रोष बढ़ता ही जा रहा है। इसी वजह से यूनियन द्वारा पक्की नौकरी के लिए लगातार धरना शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सोमवार को मीटिग के लिए बुलाया गया है। अगर मीटिग में रेगुलर करने की मांग का हल नहीं निकला तो धरने को और बड़ा रूप दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी