पीआरटीसी के कच्चे कर्मियों ने बस स्टैंड का गेट बंद करके प्रदर्शन किया

पीआरटीसी पंजाब रोडवेज व पनबस के कांट्रैक्ट कर्मियों ने बुधवार को पक्के करने की मांग को लेकर बस स्टैंड का गेट बंद करके सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:25 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:20 PM (IST)
पीआरटीसी के कच्चे कर्मियों ने बस  स्टैंड का गेट बंद करके प्रदर्शन किया
पीआरटीसी के कच्चे कर्मियों ने बस स्टैंड का गेट बंद करके प्रदर्शन किया

जागरण संवाददाता, पटियाला : पीआरटीसी, पंजाब रोडवेज व पनबस के कांट्रैक्ट कर्मियों ने बुधवार को पक्के करने की मांग को लेकर बस स्टैंड का गेट बंद करके सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक रोष प्रदर्शन किया। मुलाजिम नेताओं ने कहा है पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिमों की प्रदेश कमेटी के फैसले के बाद पटियाला का बस स्टैंड बंद करके रोष प्रदर्शन किया है। सरकार ने कच्चे मुलाजिमों को सरकार बनने से पहले कहा था कि पहली कैबिनेट में उनको पक्का करने का फैसला लेंगे लेकिन आज तक वादा वफा नहीं किया गया। हालात ये हैं कि उन्हें संघर्ष के दौरान डंडे खाने पड़ रहे हैं। उन्होंने बठिडा में ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा पंजाब की तरफ से मनप्रीत सिंह बादल के खिलाफ शांत प्रदर्शन करते मुलाजिमों पर लाठीचार्ज करके यह साबित किया है कि सरकार अपने वादों से भागी है और पंजाब के लोगों का मौजूदा सरकार के पास कोई हल नहीं है।

इस दौरान उप प्रधान हरजिदर गोरा, चेयरमैन सुल्तान सिंह, कुलदीप सिंह मोमी, अतिदरपाल, जसदीप सिंह लाली, एकम, संदीप, राम के साथ अन्य नेताओं ने कहा कि उनकी मांगों में पंजाब रोडवेज, पनबस और पीआरटीसी में दस हजार नई बसें डालना, पनबस और पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिमों को पक्का करना, बराबर काम बराबर वेतन लागू करना आदि प्रमुख मांगें हैं। नेताओं ने कहा कि यूनियन ने 26 जुलाई को सभी बस स्टैंड बंद करके धरने दिए। अब दो दिवसीय काम छोड़ हड़ताल के बाद मामला हल न हुआ तो नौ से 11 अगस्त को फिर तीन दिन तक बसों की हड़ताल होगी। मुख्यमंत्री अमरिदर या नवजोत सिंह सिद्धू के घर का घेराव करेंगे। फिर भी कोई हल न हुआ तो अनिश्चितकाल हड़ताल शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्ट मंत्री रजिया सुल्ताना ने आगामी छह अगस्त को पंजाब भवन चंडीगढ़ में यूनियन की मीटिग बुलाई है। इसलिए फिलहाल सरकार के पुतले फूंकने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी