कास्टेबल पद के लिए जारी मेरिट लिस्ट का अभ्यर्थियों ने विरोध, रोष प्रदर्शन

पंजाब पुलिस द्वारा हाल ही में कांस्टेबल के पदों के लिए लिखित परीक्षा के बाद जारी की गई मेरिट लिस्ट के विरोध में अभ्यार्थियों ने बस स्टैंड जाम कर नारेबाजी की

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 08:04 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:04 PM (IST)
कास्टेबल पद के लिए जारी मेरिट लिस्ट का अभ्यर्थियों ने विरोध, रोष प्रदर्शन
कास्टेबल पद के लिए जारी मेरिट लिस्ट का अभ्यर्थियों ने विरोध, रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पटियाला

पंजाब पुलिस द्वारा हाल ही में कांस्टेबल के पदों के लिए लिखित परीक्षा के बाद जारी की गई मेरिट लिस्ट के विरोध में अभ्यार्थियों ने बस स्टैंड जाम कर नारेबाजी की। रविवार को दोपहर करीब 12 बजे धरने पर बैठे युवाओं ने राज्य सरकार व पुलिस महकमे के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया था।

धरने पर बैठे युवाओं ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरिट लिस्ट में बड़े स्तर पर गड़बड़ी की गई है, जिस वजह से सैंकड़ों युवाओं का चयन नहीं हो पाया है। धरने पर बैठे लड़के लड़कियों ने कहा कि जारी की गई मेरिट लिस्ट में नाम व रोल नंबर जारी किया है, जिससे कुछ भी क्लियर नहीं हो रहा है। वहीं धरने पर बैठे इंद्रजीत पटियाला और रवि कुमार ने बताया है कि इस लिस्ट में किसी भी अभ्यर्थी के नंबर नहीं दिखाए गए। उनकी पंजाब सरकार से मांग है कि कैटागरी मुताबिक कट आफ दिखाई जाये।

अभ्यर्थी गुरदीप कौर और शिवानी शर्मा ने कहा कि जब बच्चों ने पंजाब पुलिस कांस्टेबल का फार्म भरी थी जिस में लिखा थी कि 25 प्रतिशत, 30 प्रतिशत और 35 प्रतिशत वाले अभ्यर्थी फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाए जाएंगें, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। सरकार ने नतीजा घोषित किया है तो 40 प्रतिशत वाले अभ्यर्थियों का नाम है और 60 प्रतिशत वालों का नाम नहीं है। उन कहा कि ट्रायल ओपन लिए जाने चाहिए। साल 2016 में हुई भर्ती प्रक्रिया की तरह ही इस बार भी बारहवीं के अंकों के हिसाब से भर्ती होनी चाहिए। यदि सरकार ने इस पर गंभीरता से विचार नहीं किया तो संघर्ष तेज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी