वन विभाग की कार्रवाई से नाराज पावरकॉम मुलाजिमों ने काटा बिजली कनेक्शन

सरहिद रोड पर हरा पेड़ काट रहे पावरकॉम मुलाजिमों की शिकायत जंगलात विभाग की कार्रवाई से नाराज पावर कॉम मुलाजिमों ने रेंज आफिस का बिजली कनेक्शन काट दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 02:22 AM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 02:22 AM (IST)
वन विभाग की कार्रवाई से नाराज पावरकॉम मुलाजिमों ने काटा बिजली कनेक्शन
वन विभाग की कार्रवाई से नाराज पावरकॉम मुलाजिमों ने काटा बिजली कनेक्शन

जागरण संवाददाता, पटियाला : सरहिद रोड पर हरा पेड़ काट रहे पावरकॉम मुलाजिमों की शिकायत जंगलात विभाग की कार्रवाई से नाराज पावर कॉम मुलाजिमों ने रेंज आफिस का बिजली कनेक्शन काट दिया। अधिकारी बिजली कनेक्शन बिल न भरने कारण काटने की बात कर रहे हैं और कनेक्शन कटने के इस मामले का कोई संबंध नहीं। जिला फारेस्ट आफिसर हरभजन सिंह ने कहा कनेक्शन कटने की जानकारी नहीं। पावरकॉम मुलाजिम संगठनों के सदस्य बुधवार को बड़ी संख्या में वन रेंज पटियाला आफिस बातचीत के लिए पहुंचे। जेई कौंसिल के प्रधान ने कहा कि सप्लाई लाइनों के लिए कुछ डालिया तोड़ी गई थी कानून के मुताबिक ब्लॉक आफिसर जुर्माना भी ले सकता है परंतु राजनीतिक हस्तक्षेप कारण मामले को तूल दिया जा रहा है। फिलहाल पटियाला रेंज अधिकारी बलबीर सिंह ने वीरवार को मामला हल करने का विश्वास दिलाया है।

बीती 14 नवंबर को सरहंद रोड पर पावर सप्लाई लाइनों के साथ लगते पेड़ों की शाखाएं काटते हुए स्थानीय शोरूम मालिक ने पेड़ काटने वाले मुलाजिमों की वीडियो बना ली थी और पेड़ काटने की शिकायत वन विभाग को दी। कार्रवाई के लिए जंगलात मंत्री के ओएसडी चमकौर सिंह वन रेंज आफिस पहुंचे। शिकायतकर्ता ने पेड़ काटने वाले बिजली विभाग के सात मुलाजिमों पर कार्रवाई करने को कहा। दबाव पड़ने पर जंगलात विभाग के मुलाजिम पावरकॉम की गाड़ी को मौके से पकड़ कर लाए थे। पावर कॉम मुलाजिम गाड़ी को जमानत पर छुड़ा ले गए थे। अब अपने साथियों को जुर्माने के साथ छोड़ने के लिए वन विभाग से बात कर रहे हैं।

बिल न भरने वालों पर हो रही कार्रवाई

जेई कौंसिल के प्रधान सौरभ संदीप ने कहा कि बिजली का बिल न भरने वाले डिफाल्टरों पर पावरकॉम कार्रवाई कर सरकारी विभागों को भी नोटिस भेजे गए हैं। इस आफिस का मामला इस लिए तुल पकड़ रहा है क्योंकि पावर कॉम मुलाजिमों का इनसे विवाद चल रहा है। बिजली कनेक्शन कटने का इस मामले से कोई संबंध नहीं।

chat bot
आपका साथी