मृतक कमिर्यो के आश्रितों ने की आत्मदाह की कोशिश

पावरकाम के मृत मुलाजिमों के आश्रित नौकरी की मांग को लेकर जहां पिछले पांच दिन से आयुर्वेदिक अस्पताल में पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:12 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:12 PM (IST)
मृतक कमिर्यो के आश्रितों ने की आत्मदाह की कोशिश
मृतक कमिर्यो के आश्रितों ने की आत्मदाह की कोशिश

जागरण संवाददाता, पटियाला : पावरकाम के मृत मुलाजिमों के आश्रित नौकरी की मांग को लेकर जहां पिछले पांच दिन से आयुर्वेदिक अस्पताल में पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, उनके साथियों ने दोपहर के समय मुख्यालय के तीनों गेट बंद कर दिए। दोपहर से शाम तक चले धरने के दौरान जब प्रशासनिक अधिकारियों ने कोई भरोसा नहीं दिया तो दो आश्रितों ने पावरकाम मुख्यालय के सामने खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया और एक आश्रित ने स्प्रे पीने की कोशिश की। उसके बाद पुलिस ने तीनों को खुदकुशी करने से रोक लिया। माहौल बिगड़ता देखकर पावरकाम आधिकारियों ने आनन फानन में उनको मीटिग का न्योता दिया लेकिन देर शाम तक पावरकाम आधिकारियों और आश्रितों के बीच चली मीटिग बेनतीजा रही। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मागें आज हल न की गईं तो वे तीखा संघर्ष शुरू किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी पावरकाम प्रशासन और पंजाब सरकार की होगी।

आश्रितों की मांग है कि साल 2004 में पालिसी बनाई गई थी जिसके अधीन यदि नौकरी के दौरान किसी भी मुलाजिम की मौत होती है तो उसके परिवार के वारिस को नौकरी न देने का ऐलान किया गया है। उस दिन से ही मृतक मुलाजिमों के परिवार इस पालिसी को रद करने की मांग करते आ रहे हैं, परंतु लगातार संघर्ष करने के बावजूद भी पावरकाम प्रशासन पालिसी को रद नहीं कर रहा। पिछले पांच दिन से मृतक मुलाजिमों के वारिस मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की रिहायश के सामने आयुर्वेदिक अस्पताल की टंकी पर पक्का धरना लगाए हुए हैं।

chat bot
आपका साथी