पावरकाम के तीनों गेट बंद कर मृतक आश्रित कमेटी ने की नारेबाजी

मृतक मुलाजिम आश्रित संघर्ष कमेटी ने नौकरी की मांग पूरी करवाने को लेकर शुक्रवार सुबह नौ बजे से पहले ही पावरकाम के तीनों एंट्री गेट जबरन बंद कर दिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:02 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 06:02 PM (IST)
पावरकाम के तीनों गेट बंद कर मृतक आश्रित कमेटी ने की नारेबाजी
पावरकाम के तीनों गेट बंद कर मृतक आश्रित कमेटी ने की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, पटियाला : मृतक मुलाजिम आश्रित संघर्ष कमेटी ने नौकरी की मांग पूरी करवाने को लेकर शुक्रवार सुबह नौ बजे से पहले ही पावरकाम के तीनों एंट्री गेट जबरन बंद कर दिए गए। इस दौरान कमेटी के सदस्यों ने गेटों के आगे धरना लगाकर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। धरना प्रदर्शन के दौरान किसी भी मुलाजिम को दफ्तर में घुसने नहीं दिया गया। मुलाजिमों को करीब तीन घंटे दफ्तर के बाहर ही खड़े होकर गेट खुलने का इंतजार करना पड़ा। तीन घंटे बाद पावरकाम मैनेजमेंट ने धरने पर बैठे मुलाजिमों की पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू से मीटिग करवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने तीनों गेट खोले और 12 बजे के बाद ही हेड आफिस स्टाफ अपनी ड्यूटी पर जा सका।

मृतक बिजली मुलाजिम आश्रित कमेटी के सदस्य नौकरी की मांग को लेकर यहां पावरकाम के मुख्य दफ्तर के आगे पिछले आठ दिन से धरना लगाए बैठे हैं। कमेटी के सदस्यों की पावरकाम मैनेजमेंट के साथ कई बार मीटिग हुई, लेकिन उसके बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला। इसके चलते कमेटी के सदस्य लगातार अपने संघर्ष को तेज करते जा रहे हैं। इसके अलावा कुछ मुलाजिम अपनी मांग को पूरा करवाने के लिए पावरकाम मुख्यालय की सात मंजिला बिल्डिग की छत पर धरना लगाए बैठे हैं। कमेटी के जिला प्रधान धर्मबीर सिंह, राज्य प्रधान चरनजीत सिंह व उप प्रधान बलजीत सिंह ने कहा कि अगर पंजाब कांग्रेस प्रधान के साथ होने वाली मीटिग में उनकी मांगों का हल नहीं निकाला गया तो कमेटी अपने संघर्ष को और बड़ा रूप देगी। उन्होंने कहा कि मृतकों के आश्रित लंबे समय से नौकरी की मांग करते आ रहे है, पर मैनेजमेंट या फिर सरकार द्वारा आश्रितों की मांग को अनदेखा किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी