सीएम सिटी में बिजली सप्लाई ठप, कई इलाकों में पानी नहीं

सीएम सिटी में पिछले तीन दिन से बिजली की आंख मिचौली जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 04:53 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 03:28 AM (IST)
सीएम सिटी में बिजली सप्लाई ठप, कई इलाकों में पानी नहीं
सीएम सिटी में बिजली सप्लाई ठप, कई इलाकों में पानी नहीं

जागरण संवाददाता, पटियाला : सीएम सिटी में पिछले तीन दिन से बिजली की आंख मिचौली जारी है। वहीं दूसरी ओर निगम से संबंधित कुछ इलाकों में पीने वाले पानी की सप्लाई ठप होने के कारण शहर निवासी परेशान हैं। शहर निवासियों में नाराजगी इस बात की है कि समस्या संबंधी अधिकारियों को सूचित करने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा। शनिवार को शहर के कुछ इलाकों में बिजली गुल रही। वहीं लोगों की बिजली संबंधी समस्या को हल करने के लिए पावकाम द्वारा शुक्रवार को नोडल केंद्र स्थापित कर सहायता नंबर जारी किए गए थे। पावरकाम द्वारा सर्कल पटियाला के लिए 96466-97541 और 96466-97471 सहायता नंबर जारी किया गया। जब इन नंबरों पर संपर्क किया गया तो केंद्र में मौजूद कर्मचारियों का कहना था कि उनका लोगों की शिकायत से कोई संबंध नही है। इसके चलते वह यह शिकायत दर्ज नहीं कर सकते।

---------

निगम के पास वाटर सप्लाई की 31 शिकायतें पहुंची

शहर के विभिन्न इलाकों में पानी की सप्लाई सही न होने के चलते निगम के पास दो दिन शुक्रवार और शनिवार तक 31 शिकायत पहुंची हैं। शिकायत मिलने के बाद भी अधिकारियों ने इस शिकायतों को हल करना मुनासिब नहीं समझा। मथुरा कालोनी में दो दिन से पानी की सप्लाई ठप है। इसके चलते इलाका निवासी परेशान हैं। निगम को शिकायत करने के बाद भी समस्या बनी हुई है।

---

बिजली के खंभे गिर गए पर बिजली कर्मचारी नहीं पहुंचे

अर्बन एस्टेट-1 के रहने वाले दीपचंद गुप्ता ने बताया कि इलाके में शनिवार को दिन भी बिजली गुल रही। इलाके में स्थित बिजली के खंभे गिर चुके थे, शिकायत करने के बाद भी बिजली कर्मचारी समय पर नहीं पहुंचे। कर्मचारियों की इस लापरवाही से कोई बड़ा हादसा हो सकता था। शिकायत केंद्र में फोन करो तो वहां फोन ही नहीं मिलता।

-----

इन इलाकों में बिजली की रही समस्या

शुक्रवार देर रात से लेकर शनिवार दोपहर तक शहर के विभिन्न इलाकों में बिजली सप्लाई का समस्या रही। इनमें से मथुरा कालोनी, जगदीश कालोनी, तेजबाग कालोनी, जगदीश कालोनी, अर्बन एस्टेट -1, अर्बन एस्टेट-2 के अलावा सुंदर नगर,बिशन नगर व शेरावाला गेट सहित विभिन्न इलाकों में बिजली की समस्या रही।

---------

पानी की सप्लाई की समस्या को ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है। इस समस्या को हल करने के लिए संबंधित कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा चुकी है। अगर फिर समस्या आ रही है, तो मैं खुद इस मामले को चेक करके तुरंत समस्या का समधान करवाउंगा।

-मनीश कुमार, एसडीओ निगम

-------

पिछले तीन दिन से इलाके में बिजली की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। कई बार शिकायत केंद्र पर फोन किया पर समस्या वैसी ही बनी हुई है। अधिकारियों को चाहिए कि तुरंत इस समस्या का समाधान करें।

-------

-आर्ची गुप्ता, निवासी सुंदर नगर

-------

गर्मियों के दिनों में अगर बिजली की समस्या का सामना करना पड़ जाए तो इससे बड़ी दिक्कत कोई और नहीं होती। वीरवार देर शाम चली आंधी के बाद शनिवार तक बिजली सप्लाई सही नहीं हो सकी। पावरकाम प्रबंधन को चाहिए कि तुरंत इस समस्या का समाधान करें।

-संजीव जैन,निवासी एसएसटी नगर

chat bot
आपका साथी