पावरकाम ने सन्नी एनक्लेव का बिजली का कनेक्शन काटा, 80 घरों की बत्ती गुल

कालोनाइजर की लापरवाही का खामियाजा देवीगढ़ रोड स्थित सन्नी एनक्लेव निवासियों को भुगतना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:59 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:59 PM (IST)
पावरकाम ने सन्नी एनक्लेव का बिजली का  कनेक्शन काटा, 80 घरों की बत्ती गुल
पावरकाम ने सन्नी एनक्लेव का बिजली का कनेक्शन काटा, 80 घरों की बत्ती गुल

जागरण संवाददाता, पटियाला : कालोनाइजर की लापरवाही का खामियाजा देवीगढ़ रोड स्थित सन्नी एनक्लेव निवासियों को भुगतना पड़ रहा है। कालोनाइजर ने पावरकाम का करीब 56 लाख रुपये का बकाया नहीं भरा व न ही डेवलपमेट चार्ज दिए। इस कारण पावरकाम ने सन्नी एनक्लेव का बिजली का कनेक्शन काट दिया। इस कारण एनक्लेव के करीब 80 घरों की बिजली गुल हो गई। लोग जेनरेटरों से अपने घरों की बिजली चला रहे हैं। एनक्लेव निवासियों ने अपनी इस समस्या को हल करवाने के लिए बिजली विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की पर समस्या का हल नहीं हुआ। इसके चलते एनक्लेव निवासियों ने कहा कि अगर जल्द उनकी इस समस्या को खत्म नहीं किया गया तो वह देवीगढ़ के मुख्य मार्ग पर धरना देकर प्रदर्शन करेंगे।

एनक्लेव निवासियों का एक शिष्टमंडल जिसमें परमजीत सिंह रंधावा, गुरइकबाल सिंह, हाकम सिंह, राम लाल सिंह, देव धंजू, विक्रम,संदीप अरोड़ा, अमित व महेश बांसल शामिल थे ने बुधवार को पावरकाम के डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेनशन आरपी पांडव से मुलाकात करके उन्हें समस्या बताई। डायरेक्टर ने एनक्लेव निवासियों को भरोसा दिया कि उनकी इस समस्या का जल्द हल निकाला जाएगा। शिष्टमंडल के सदस्यों ने बताया कि कालोनाइजर की तरफ बिजली विभाग का करीब 56 लाख रुपये बनता है जोकि भरा नहीं गया। जिसके चलते विभाग ने एनक्लेव का बिजली का कनेक्शन काट दिया है। इलाका निवासियों ने कहा कि अगर उनकी इस समस्या का जल्द हल नहीं किया गया तो मजबूरन उन्हें संघर्ष का रास्ता अपनाना होगा। पावरकाम को 40 लाख रुपये का भुगतान कर दिया गया है। बाकी की किस्तें करने को कहा गया है। कोर्ट ने भी विभाग की रेगुलेटरी कमेटी को बिजली का कनेक्शन जारी करने को कहा है। विभाग के अधिकारियों से बात चल रही है, जल्द इस समस्या का हल कर दिया जाएगा।

कुलदीप सिंह, मैनेजर, सन्नी एनक्लेव पेंडिग अमाउंट 56 लाख रुपये हो चुकी है, जोकि अब तक नहीं भरी गई। पिछले समय में भी कनेक्शन काटा गया था, पर लोगों की परेशानी को देखते हुए दोबारा जोड़ दिया। बावजूद इसके कालोनाइजर द्वारा पेंडिग अमाउंट जमा नहीं करवाई। इसके चलते अब फिर से बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। पैसे जमा होने के बाद ही बिजली सप्लाई जारी की जाएगी।

-हरप्रीत सिंह, एसडीओ, सब डिविजन सनौर, पावरकाम

chat bot
आपका साथी