राजपुरा के कई इलाकों में दो दिन से बिजली गुल, पानी की सप्लाई ठप

वीरवार देर शाम तेज आंधी व बारिश से शहर में बड़ी संख्या में पेड़ व बिजली के पोल गिर गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 05:41 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 03:28 AM (IST)
राजपुरा के कई इलाकों में दो दिन से बिजली गुल, पानी की सप्लाई ठप
राजपुरा के कई इलाकों में दो दिन से बिजली गुल, पानी की सप्लाई ठप

संस, राजपुरा (पटियाला) : वीरवार देर शाम तेज आंधी व बारिश से शहर में बड़ी संख्या में पेड़ व बिजली के पोल गिर गए। कुछ स्थानों पर पेड़ों के गिरने से बिजली की तारों को नुकसान पहुंचा है। इतना ही नहीं शहर में 50 से ज्यादा बिजली के पोल गिरने के चलते पिछले दो दिन से आधी से ज्यादा कालोनियों में बिजली गुल हो गई। बिजली न मिलने से लोगों को काफी दिक्कत झेलनी पड़ी। बिजली न होने से सरकारी नलों से सप्लाई होने वाले पानी की मार भी लोगों को झेलनी पड़ रही है।

वीरवार देर शाम आठ बजे शहर में आई तेज आंधी ने भारी तबाही मचाई है आंधी के साथ धूल मिट्टी के गुबार ने सारे सिस्टम को तहस-नहस करके रख दिया। आंधी इतनी तेज चली की वाहनों के चक्के तक जाम हो गए और भारी भरकम पेड़ गिरने से 50 से ज्यादा बिजली की तारों के पोल भी सड़कों पर गिर गए। इसके चलते शहर अंधेरे में डूब गया। गीता कालोनी निवासी बजुर्ग महिला सत्या देवी, परमेश्वरी देवी व लीलावंती ने बताया कि वीरवार रात से वह बेहद परेशान हैं। पावरकाम के अधिकारियों से बात करने के लिए फोन मिलाते हैं तो उनके नंबर बंद आ रहे हैं।

बिजली सप्लाई ठप होने से भाखड़ा नहर से सप्लाई होने वाले पानी की आपूर्ति भी नहीं हो रही है। सरकारी नलों से पानी की सप्लाई न आने से लोग नहाना तो दूर की बात है पीने के पानी को भी तरस गए हैं।

-----------

पानी की सप्लाई के पाइप क्षतिग्रस्त हो गए हैं। रविवार शाम तक पानी की सप्लाई शुरू हो सकती है क्योंकि पानी की टंकियां पूरी तरह खाली हो चुकी हैं। अगर रविवार सुबह तक भी पाइप लाइन ठीक हो जाती है तो भी टंकियां भरने में 10 से 12 घंटे तक का समय लग जाता है। इसके लिए वह टैंकरों से पानी मुहैया करवाने की योजना बना रहे हैं।

-कर्णवीर सिह, एसडीओ

chat bot
आपका साथी