टिकट को नेताओं के द्वार पर संभावी उम्मीदवार

नगर कौंसिल के आगामी चुनाव के लिए अभी तक सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस भाजपा व आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:44 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:44 PM (IST)
टिकट को नेताओं के द्वार पर संभावी उम्मीदवार
टिकट को नेताओं के द्वार पर संभावी उम्मीदवार

संस, राजपुरा (पटियाला) : नगर कौंसिल के आगामी चुनाव के लिए अभी तक सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस, भाजपा व आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। दूसरी ओर अकाली दल ने 13 उम्मीदवारों की अपनी सूची जारी कर उम्मीदवारों की घोषणा में बाजी मार ली है। इस बीच कांग्रेस व आम आदमी पार्टी द्वारा अंदरखाते कुछ उम्मीदवारों को झंडी देने के कारण उन्होंने चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है।

शिरोमणि अकाली दल ने राजपुरा के सभी 31 वार्डो में पार्टी चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ने की घोषणा करने के साथ 13 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करके इस बारे में अवश्य पहल की है। दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी के पास हर वार्ड में तीन से चार उम्मीदवार होने के कारण सत्तापक्ष को टिकट देने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। टिकट के इच्छुक उम्मीदवारों ने अपने अपने आकाओं से संपर्क साधकर टिकट के लिए नेताओं के पास चक्कर लगाने व शक्ति प्रदर्शन करने भी शुरू कर दिए हैं ताकि सत्ता का स्वाद चखा जा सके। इस बीच पार्टी की ओर से कुछ संभावित उम्मीदवारों को अंदरखाते टिकट मिलने का इशारा होने के बाद उन्होंने अपने-अपने वार्ड में चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है।

इस चुनाव में सबसे ज्यादा मुश्किल भाजपा को पार्टी सिंबल पर सभी उम्मीदवार उतारने की आ रही है, क्योंकि किसान अंदोलन के चलते कई पूर्व पार्षद व अन्य नेता पार्टी छोड़ चुके हैं और कुछ छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं ताकि इस बार चुनाव आजाद उम्मीदवार के तौर पर लड़ा जा सके। शिअद ने चाहे उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है पर टाऊन के कुछ वार्डो में उन्हे मजबूत उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं। वहीं, कुछ वार्डो में मजबूत उम्मीदवार उतारकर उसने कांग्रेस के लिए अभी से मुसीबत खड़ी कर दी है।

chat bot
आपका साथी