मंडियों में धान की खरीद प्रबंधों संबंधी किसान नाराज

मंडियों में फसल आने से पहले पंजाब सरकार की ओर से सभी प्रबंध पूरे कर लिए जाते हैं पर इस बार अनाज मंडियों में प्रबंध न होने से किसान मजदूर व आढ़ती परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:06 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:06 PM (IST)
मंडियों में धान की खरीद प्रबंधों संबंधी किसान नाराज
मंडियों में धान की खरीद प्रबंधों संबंधी किसान नाराज

संवाद सूत्र, पातड़ां : मंडियों में फसल आने से पहले पंजाब सरकार की ओर से सभी प्रबंध पूरे कर लिए जाते हैं, पर इस बार अनाज मंडियों में प्रबंध न होने से किसान, मजदूर व आढ़ती परेशान हैं। यह विचार किसान जसपाल सिंह, शेर सिंह और अमरीक सिंह ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि नजदीक पड़ते गांव सेलवाला के खरीद केंद्र में धान की फसल आनी शुरू हो गई है, पर मार्किट कमेटी की ओर से इस खरीद केंद्र में कोई भी पुख्ता प्रबंध नहीं है। खरीद केंद्र में पीने वाले पानी का प्रबंध न होने से लोगों को घरों से पानी लेकर आना पड़ता है। लाइटों का प्रबंध न होने के कारण टार्च बैटरी से काम लेना पड़ रहा है। तब जाकर फसलों की रखवाली करनी पड़ती है।

इस दौरान आढ़तियों की ओर से रखे गए मजदूरों ने कहा कि इस खरीद केंद्र में शौचालय का प्रबंध न होने से परेशानी हो रही है। मार्किट कमेटी की ओर से कच्चे तौर पर केवल चार फीट के खड्डे बनाकर शौचालय का काम चलाया जा रहा है। फोकल प्वाइंट के कमरों में लोगों ने कब्जा किया हुआ है। किसी कमरे में हरा चारा पड़ा है तो किसी कमरे पर बाहरी राज्य के एक परिवार का कब्जा है।

इस संबंधी मार्किट कमेटी पातड़ां के चेयरमैन तरलोचन सिंह ने कहा कि सभी प्रबंध पूरे किए गए हैं। पानी पिलाने के लिए भी मुलाजिम रखे गए हैं। जिन मंडियों में प्रबंधों की कुछ कमियां रह गई हैं, उनको जल्द पूरा कर लिया जाएगा। फोकल प्वाइंट के कमरे पर हुए कब्जे संबंधी कहा कि यह उनके अधीन नहीं आता।

chat bot
आपका साथी