चुनावी तैयारियों को लेकर सियासी दलों ने की एसडीएम के साथ बैठक

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग द्वारा की जा रही तैयारियों के मद्देनजर एसडीएम कम रिटर्निंग अफसर डा. पालिका अरोड़ा और चुनाव आयुक्त हरीश कुमार ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 08:19 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 08:19 PM (IST)
चुनावी तैयारियों को लेकर सियासी 
दलों ने की एसडीएम के साथ बैठक
चुनावी तैयारियों को लेकर सियासी दलों ने की एसडीएम के साथ बैठक

संसू, पातड़ां : आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग द्वारा की जा रही तैयारियों के मद्देनजर एसडीएम कम रिटर्निंग अफसर डा. पालिका अरोड़ा और चुनाव आयुक्त हरीश कुमार ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मतदान केंद्रों के संशोधन और मतदान केंद्रों के बदलाव के मुद्दे पर चर्चा की गई।

एसडीएम डा. पालिका अरोड़ा ने कहा कि आगामी राज्य विधानसभा चुनाव के संबंध में चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूची को रिवाइज किया जा रहा है। एक जुलाई, 2022 तक 18 वर्ष की आयु के नए मतदाताओं को वोट डालने का अधिकार होगा और इसी तरह मतदाताओं की संख्या को ध्यान में रखते हुए शुतराणा विधानसभा क्षेत्र में करीब एक दर्जन नए मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की ओर से राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को जारी निर्देश के अनुसार मतदाता सूची में सुधार के लिए सुझाव मांगे गए है। बैठक में नायब तहसीलदार रामलाल, कानूनगो विजय कुमार, पातड़ां नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रेमचंद गुप्ता, आम आदमी पार्टी के नेता कुलदीप सिंह थिद, कांग्रेस नेता ज्ञान सिंह धालीवाल, भाकपा नेता राम चंद शामिल थे।

chat bot
आपका साथी