अमरजीत कौर कत्ल केस में पुलिस ने परिवार व पड़ोसियों से की पूछताछ

थाना भादसों के अंतर्गत आते गांव पेधन में कनाडा निवासी युवक की बुजुर्ग मां अमरजीत कौर के कत्ल केस में पुलिस ने सोमवार को कई घंटे तक पूछताछ की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 05:56 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 05:56 PM (IST)
अमरजीत कौर कत्ल केस में पुलिस ने परिवार व पड़ोसियों से की पूछताछ
अमरजीत कौर कत्ल केस में पुलिस ने परिवार व पड़ोसियों से की पूछताछ

जागरण संवाददाता, पटियाला : थाना भादसों के अंतर्गत आते गांव पेधन में कनाडा निवासी युवक की बुजुर्ग मां अमरजीत कौर के कत्ल केस में पुलिस ने सोमवार को कई घंटे तक पूछताछ की। भादसों थाना पुलिस ने मृतका के बेटे से पूछताछ के बाद रिश्तेदारों व पड़ोसियों से सवाल-जवाब किए लेकिन कत्ल संबंधी कोई सुराग नहीं लग पाया है। उक्त परिवार की जमीन ठेके पर जोतने वालों से भी पूछताछ की जा रही है क्योंकि इन लोगों की जमीन को शुरू से यही लोग ठेके पर लेते हैं। सोमवार को दोपहर करीब दो बजे तक पुलिस पार्टी पेधन गांव में कत्ल के बारे में छानबीन करती रही। थाना भादसों के इंचार्ज सुखदेव सिंह ने कहा कि पूछताछ में अभी तक खास जानकारी नहीं मिली है। तकनीकी तौर पर जांच चल रही है, जिससे सुराग मिलने की संभावना है।

मोबाइल फोन काल व टावर लोकेशन की जांच शुरू

पुलिस पार्टी को पूछताछ में कोई सुराग नहीं लग पाया है, जिसके बाद मृतका के मोबाइल नंबर की काल डिटेल्स खंगाली जा रही है। कत्ल करने वाले आरोपित ने अमरजीत कौर का मोबाइल फोन नहीं छेड़ा था। इस फोन को पुलिस ने मौके से बरामद कर लिया है। इसके अलावा महिला के संपर्क में रहने वाले हर व्यक्ति की टावर लोकेशन को चेक किया जा रहा है। अमरजीत कौर का इकलौता शादीशुदा बेटा हरप्रीत सिंह कनाडा में अपने परिवार के साथ रहता है। हरप्रीत सिंह के पिता बलजिदर सिंह का करीब चार साल पहले बीमारी के चलते देहांत हो गया था। ऐसे में उसकी मां अमरजीत कौर घर में अकेली रहती थी। 21 नवंबर को हरप्रीत को पड़ोसियों ने फोन करके बताया कि उसकी मां की घर पर गिरने की वजह से सिर पर चोट लगी और उनका देहांत हो गया। फोन सुनने के बाद हरप्रीत सिंह ने हियाणाकलां गांव नाभा निवासी मामा भिदर सिंह को फोन करके घर भेजा और खुद 25 नवंबर को गांव पहुंचा। हरप्रीत के बयानों पर भादसों पुलिस ने धारा 174 की कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाया। 27 नवंबर को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्लियर हुआ कि हरप्रीत की मां अमरजीत कौर के सिर पर सात जगह चोटें लगी थीं, जिस वजह से उनकी मौत हुई है। इस रिपोर्ट के बाद पुलिस ने कत्ल केस दर्ज किया था।

chat bot
आपका साथी