पड़ोसी मुल्क के मंसूबे कामयाब नहीं होने देगी पुलिस : आइजी

पंजाब पुलिस देश विरोधी ताकतों का मुंहतोड़ जवाब देने और अपने प्रदेश की चौकीदारी करने में पूरी तरह समर्थ है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:29 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:29 PM (IST)
पड़ोसी मुल्क के मंसूबे कामयाब नहीं होने देगी पुलिस : आइजी
पड़ोसी मुल्क के मंसूबे कामयाब नहीं होने देगी पुलिस : आइजी

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाब पुलिस देश विरोधी ताकतों का मुंहतोड़ जवाब देने और अपने प्रदेश की चौकीदारी करने में पूरी तरह समर्थ है। आइजी मुखविदर सिंह छीना ने वीरवार को पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस लाइन में करवाए समागम में उक्त बातें संबोधित करते हुए कहीं। शहीदों की समाधि पर पुलिस और अर्धसुरक्षा बलों के शहीद जांबाजों को आइजी छीना व अन्य अधिकारियों ने श्रद्धांजलि भेंट की।

समूह पुलिस और अर्ध सुरक्षा बलों के ड्यूटी के दौरान शहीदों को श्रद्धाजलि अर्पित करते उन्होंने कहा कि इन महान शहीदों की शहादत हमारे लिए हमेशा प्रेरणास्त्रोत बनी रहेगी। पंजाब में 550 किलोमीटर के करीब सीमा पाकिस्तान से लगती होने के कारण पड़ोसी मुल्क और आईएसआइ की साजिशें नाकाम करने के लिए पंजाब पुलिस हमेशा तैयार रहती है। दस साल की दहशतगर्दी के दौर में पुलिस अफसरों, जवानों और उनके परिवारों के सदस्यों समेत राज्य के पुलिस से संबंधित 1784 शहीद हुए, इनमें से पटियाला रेंज के 157 शहीद शामिल हैं। उन्होंने कहा कि बेशक पड़ोसी मुल्क आज भी गड़बड़ियां करने से बाज नहीं आ रहा लेकिन पंजाब पुलिस उसे मुंहतोड़ जवाब देने में पूरी तरह समर्थ है और किसी देश विरोधी ताकत के गलत मंसूबे कामयाब नहीं होने दिए जाएंगे।

मौके पर एसएसपी हरचरन सिंह भुल्लर ने शहीदों के परिवारों का धन्यवाद करते कहा कि इन महान शहीदों के परिवारों का मूल्य चुकाया नहीं जा सकता। मौके पर डीसी संदीप हंस, अतिरिक्त जिला व सेशन जज रणजीत जैन और हरी सिंह ग्रेवाल समेत मौजूदा और पूर्व पुलिस अधिकारियों और शहीद परिवारों ने शहीदों की समाधी पर फूल मालाएं भेंट की। इस दौरान जिला पुलिस की तरफ से रक्तदान कैंप भी लगाया गया। समागम में पूर्व आइजी परमजीत सिंह गिल, परमजीत सिंह ग्रेवाल, अमर सिंह चाहल, बलकार सिंह सिद्धू, पूर्व एसपी अमरजीत सिंह घुम्मन, सुखदेव सिंह विर्क, शमशेर सिंह बोपाराय, मनजीत सिंह बराड़, पंजाब पुलिस पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के संरक्षक शमशेर सिंह गुड्डू और प्रधान सुखविंदर सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी