पीयू घोटाला : निशु चौधरी ने पत्नी के नाम पर पंचवटी एनक्लेव में बनाई थी लग्जरी कोठी

पंजाबी यूनिवर्सिटी में घोटाला करने के बाद आरोपित निशु चौधरी ने खुद के साथ-साथ अपने बेरोजगार भाई व अन्य दोस्तों की लाइफ भी लग्जरी बना दी थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:20 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:20 AM (IST)
पीयू घोटाला : निशु चौधरी ने पत्नी के नाम पर 
पंचवटी एनक्लेव में बनाई थी लग्जरी कोठी
पीयू घोटाला : निशु चौधरी ने पत्नी के नाम पर पंचवटी एनक्लेव में बनाई थी लग्जरी कोठी

प्रेम वर्मा, पटियाला

पंजाबी यूनिवर्सिटी में घोटाला करने के बाद आरोपित निशु चौधरी ने खुद के साथ-साथ अपने बेरोजगार भाई व अन्य दोस्तों की लाइफ भी लग्जरी बना दी थी। निशु ने घोटाले की रकम से पंचवटी एनक्लेव के नजदीक रेडियो स्टेशन अर्बन एस्टेट फेज तीन में लग्जरी कोठी बनाई है। यहां पर महंगी से महंगी वस्तुएं रखीं और सबसे महंगे सामान से कोठी को सजाया था। यही नहीं उसने अपने बेरोजगार भाई आशु चौधरी को भी साथ मिला लिया था, जिसने घोटालों की रकम से एक्सयूवी, बोलेरो व अन्य महंगी गाड़ियां कैश खरीदीं थी। पीयू कैंपस के अंदर उसके सरकारी मकान के बाहर इन लग्जरी गाड़ियों को देखने के बाद पड़ोसी भी दंग हुए थे लेकिन उससे बात करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। अब पुलिस ने निशु की पंचवटी एंकलेव स्थित कोठी की भी पड़ताल शुरू कर दी है, यह कोठी निशु की पत्नी कविता चौधरी के नाम पर खरीदी गई है। थाना अर्बन एस्टेट के इंचार्ज रौनी सिंह ने कहा कि इस कोठी व अन्य बेनामी संपत्ति की डिटेल्स मिली है, जिसकी पड़ताल की जा रही है। यह बहुत बड़ा घोटाला व नेटवर्क है, जिसपर पूरी तरह से कानूनी कार्रवाई होगी।

इस घोटाले में पुलिस ने निशु चौधरी निवासी पंजाबी यूनिवर्सिटी कैंपस, जतिदर जीतू, सोनू कुमार उर्फ सोनू निवासी पीयू कैंपस, विनय कुमार निवासी गांधी नगर लाहौरी गेट, नीशा शर्मा, हरप्रीत सिंह व आकाशदीप सिंह निवासी पटियाला को नामजद किया था। आरोपित विनय को 12 सितंबर को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेजा जा चुका है जबकि निशा शर्मा, हरप्रीत सिंह व आकाशदीप सिंह अभी फरार हैं। पुलिस रिमांड पर चल रहे निशु, जतिदर, सोनू कुमार, भूपिदर सिंह, निशु के भाई आशु चौधरी को अदालत में रिमांड खत्म होने के बाद अदालत में पेश किया, जहां से इनका चार दिन का पुलिस रिमांड बढ़ा दिया गया है। आरोपितों से पुलिस ने एक आल्टो कार, भूपिदर सिंह से वरना कार, नीशू चौधरी से एक्सयूवी महिदरा, तीन बुलेट मोटरसाइकिल, जतिदर जीतू से एक पल्सर बाइक बरामद की थी, यह सभी व्हीकल आरोपितों ने कैश पैसे देने के बाद खरीदे हैं जबकि इन लोगों को कमाई इतनी नहीं है। इस बात की भी जांच की जा रही है कि कहीं ये वाहन आरोपितों ने घोटाले के पैसों से तो नहीं खरीदे।

chat bot
आपका साथी