कनाडा भेजने का झांसा देकर गुजराती युवक से ठगे 32.58 लाख रुपये

कनाडा जाने की चाह रखने वाले एक गुजराती युवक से पटियाला निवासी व्यक्ति ने करीब 32 लाख 50 हजार रुपये ठग लिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:19 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:19 PM (IST)
कनाडा भेजने का झांसा देकर गुजराती युवक से ठगे 32.58 लाख रुपये
कनाडा भेजने का झांसा देकर गुजराती युवक से ठगे 32.58 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, पटियाला : कनाडा जाने की चाह रखने वाले एक गुजराती युवक से पटियाला निवासी व्यक्ति ने करीब 32 लाख 50 हजार रुपये ठग लिए। कनाडा पहुंचाने का झांसा देकर गुजराती युवक को आर्मीनिया और मलेशिया में अपने जीजा के पास ले जाने के बाद वापस भारत छोड़ दिया। साल 2019 में ठगी के शिकार हुए पटेल निकुंज भाई निवासी टेकरी फलीया कोसमाडा, सूरत (गुजरात) ने जनवरी 2021 को पुलिस को शिकायत कर दी थी। एसएसपी आफिस से हुई पड़ताल की रिपोर्ट के बाद थाना सिविल लाइन पुलिस ने मामले में पटेल निकुंज की शिकायत पर जसवीर सिंह निवासी आदर्श नगर बी व अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। दर्ज मामले के अनुसार जसवीर सिंह ने कनाडा भेजने का झांसा देकर 32 लाख 58 हजार 700 रुपये की ठगी की है। आरोपित ने पैसे लेने के बाद भी निकुंज को कनाडा नहीं भेजा और पैसे मांगने पर धमकियां दी गई। फिलहाल आरोपित फरार है, जिसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की छापामारी चल रही है।

सूरत निवासी 27 वर्षीय पटेल निकुंज ने बताया कि साल 2019 में मोहाली में जसवीर सिंह के साथ गुरुद्वारा साहिब में मुलाकात हुई थी, जहां पर उसके साथ एक महिला भी थी। इन लोगों ने कनाडा में पहुंचाने का दावा किया और निकुंज के साथ ही गुजरात पहुंच गए। जहां परिवार के साथ बातचीत कर भरोसा हासिल किया और जून 2019 को जसवीर सिंह अपने साथ निकुंज को आर्मीनिया ले गया। निकुंज ने खुद का और जसवीर दोनों का आने-जाने व 25 दिन तक आर्मीनिया में रहने का खर्चा उठाया था। इसके बाद भारत लौटे और फिर जसवीर सिंह दोबारा से निकुंज को मलेशिया में अपने जीजा के पास ले गया। यहां 11 दिन तक उसे रखने के बाद लौट आए, जिसके बाद कनाडा भेजने की बात कही लेकिन कनाडा नहीं भेजा। उधर, इस बारे में सिविल लाइन थाने के एसएचओ इंस्पेक्टर गुरप्रीत सिंह भिंडर ने कहा कि फिलहाल केस दर्ज कर लिया है, आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पैसे वापस मांगने पर मिली धमकियां

निकुंज ने बताया कि जब साल 2019 में इंडिया आने के बाद उसे कनाडा नहीं भेजा गया तो वह अपने पैसे वापस मांगने पटियाला पहुंचा। यहां गुरुद्वारा दुखनिवारण साहिब के नजदीक होटल में रुके थे, जहां होटल में आने के बाद जसवीर ने उसे धमकियां दी। इसके बाद वह एसएसपी आफिस शिकायत देने पहुंचे, जहां पर एक ईशांत नामक युवक मिला। इस युवक ने समझौता करवाकर पैसे दिलवाने के बहाने 50 हजार रुपये ले लिए और फोन ब्लॉक लिस्ट में डाल दिया।

chat bot
आपका साथी