पूर्व कांग्रेस सरपंच से मारपीट कर स्कूल में बंद करने वाले नामजद

थाना सदर इलाके में आते गांव फतेहपुर जट्टां में शामलाट जमीन की बोली के दौरान हुए विवाद के कुछ लोगों ने पूर्व कांग्रेस सरपंच को स्कूल में बंद कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:27 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:27 PM (IST)
पूर्व कांग्रेस सरपंच से मारपीट कर 
स्कूल में बंद करने वाले नामजद
पूर्व कांग्रेस सरपंच से मारपीट कर स्कूल में बंद करने वाले नामजद

जागरण संवाददाता, पटियाला : थाना सदर इलाके में आते गांव फतेहपुर जट्टां में शामलाट जमीन की बोली के दौरान हुए विवाद के कुछ लोगों ने पूर्व कांग्रेस सरपंच को स्कूल में बंद कर दिया। घटना 21 जून को हुई थी, जिसके बाद गांव की मौजूदा सरपंच बलविदर कौर के पति व अन्य लोगों ने बचाव करते हुए पूर्व सरपंच को छुड़ाया। हमले में जख्मी पूर्व सरपंच की पहचान हरजीत सिंह निवासी गांव फतेहपुर जट्टां के रूप में हुई है। थाना सदर पुलिस ने हरजीत सिंह के बयान पर परविदर सिंह, हरभजन सिंह, परमजीत सिंह, सुमित सिंह, हरदीप सिंह, सुखविदर सिंह, हरचंद सिंह निवासी गांव फतेहपुर जट्टां के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

हरजीत सिंह ने बताया कि वह कांग्रेस पार्टी की तरफ से पहले सरपंच रह चुके हैं। गांव में शामलाट जमीन है, जिसके करीब 80 बीघे पर कुछ लोगों ने कब्जा किया हुआ था। कुछ समय पहले जिला प्रशासन की तरफ बीडीओ व अन्य अधिकारियों ने शामलाट जमीन की निशानदेही करने के बाद इस पर कार्यवाही शुरू कर दी थी। इस जमीन की बोली 21 जून को चल रही थी, वहीं आरोपित लोग भी मौजूद थे। इन लोगों को लगा कि हरजीत सिंह की वजह से सरकार ने उनकी कब्जे वाली जमीन से कब्जा लिया। इस रंजिश में उक्त आरोपितों ने हरजीत सिंह से तकरार के बाद उससे मारपीट कर गांव के एलिमेटरी स्कूल में बंद कर दिया। जहां से मौजूदा पंचायत सदस्यों ने छुड़ाया था।

chat bot
आपका साथी