आक्सीमीटर भेजने के नाम पर अंबाला निवासी व्यक्ति से 1.80 लाख रुपये ठगे

एक ओर जहां कोरोना के कारण संसाधनों की कमी से रोजाना हजारों लोग जान गंवा रहे हैं वहीं ठग भी ठगी के नए-नए तरीके खोजकर लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 09:49 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 09:49 PM (IST)
आक्सीमीटर भेजने के नाम पर अंबाला निवासी व्यक्ति से 1.80 लाख रुपये ठगे
आक्सीमीटर भेजने के नाम पर अंबाला निवासी व्यक्ति से 1.80 लाख रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, पटियाला : एक ओर जहां कोरोना के कारण संसाधनों की कमी से रोजाना हजारों लोग जान गंवा रहे हैं, वहीं ठग भी ठगी के नए-नए तरीके खोजकर लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला थाना कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया है। जिसके तहत आरोपितों ने सोशल मीडिया के जरिए आक्सीमीटर मुहैया करवाने के बहाने 1.80 लाख रुपये की चपत लगा दी। फिलहाल आरोपित पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

पुलिस को दी शिकायत में नितिन सूरी निवासी मकान नंबर आर 64, महेश नगर, अंबाला कैंट ने बताया कि वह एक प्राइवेट कंपनी में एमआर है। वह अपने क्लाइंट्स को सामान डिलिवर करता है। इसी के तहत उसे आक्सीमीटर की जरूरत थी। उसने आरोपितों द्वारा इंटरनेट मीडिया पर आक्सीमीटर बेचने संबंधी पोस्ट देखी। उसने आरोपितों से संपर्क किया। उसकी आरोपितों से 360 रुपये प्रति आक्सीमीटर मुहैया करवाने की डील हुई। उसने आरोपितों को 500 आक्सीमीटर का आर्डर दिया। आरोपितों ने आक्सीमीटर की किल्लत बताते हुए सारी पेमेट एडवांस जमा करवाने को कहा। उसने एक लाख 80 हजार रुपये आरोपितों के खाते में जमा करवा दिए। इसके बाद वह आक्सीमीटर मिलने का इंतजार करता रहा। आरोपित टालमटोल करते रहे। इसके बाद उसने आरोपितों के खिलाफ थाना कोतवाली पुलिस को शिकायत दी। फिलहाल पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित पवन चौहान निवासी गुरु तेग बहादुर नगर मुंडिया कलां लुधियाना और गगन निवासी पटियाला के खिलाफ ठगी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करके अगली कार्यवाही शुरू कर दी है। इस बारे में मामले की जांच कर रहे एएसआइ मुख्तयार सिंह ने बताया कि फिलहाल केस दर्ज करके आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी