पुजारी पर हमला करने वाले तीन आरोपितों पर केस दर्ज

पुराना राजपुरा के श्री शयामा शाम मंदिर के पुजारी गोपीनाथ कमल पर हमला करने के अरोपितों पर एक हफ्ते बाद भी कार्रवाई नहीं होने से नाराज पुजारी सोमवार को अमरण अनशन पर बैठ गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 06:53 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 06:53 PM (IST)
पुजारी पर हमला करने वाले 
तीन आरोपितों पर केस दर्ज
पुजारी पर हमला करने वाले तीन आरोपितों पर केस दर्ज

संस, राजपुरा (पटियाला) : पुराना राजपुरा के श्री शयामा शाम मंदिर के पुजारी गोपीनाथ कमल पर हमला करने के अरोपितों पर एक हफ्ते बाद भी कार्रवाई नहीं होने से नाराज पुजारी सोमवार को अमरण अनशन पर बैठ गए थे। उनके अनशन को हिदू संगठनों व संत समाज के पदाधिकारियों ने भी समर्थन देने की घोषणा की थी। इस घोषणा के 12 घंटे बाद ही प्रशासन ने हरकत में आते हुए अरोपितों के खिलाफ सोमवार देर रात केस दर्ज कर लिया। इस पर मंगलवार सुबह संत समाज व हिदू संगठनों के नेताओं ने मंदिर में पहुंचकर पुजारी गोपीनाथ कमल को जूस पिलाकर अमरण अनशन खत्म करवाया। पुलिस ने मुकेश थापर, पूनम अलरेजा पत्नी मुकेश थापर, अपराजित पुत्र मुकेश थापर निवासी मित्तल स्ट्रीट पुराना राजपुरा के खिलाफ धारा 458, 323, 506, 295 ए, के तहत केस दर्ज कर लिया है।

इस मौके पर पहुंचे जूना अखाड़ा के संन्यासी व प्रसिद्ध संत तूफान गिरी जी महाराज ने बताया कि मंदिरों पर हमला कुछ भू माफिया कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंदिरों की सुरक्षा के लिए मंदिर सुरक्षा कमेटियों का भी जल्द गठन किया जा रहा है। इस दौरान बजंरग दल हिदुस्तान के अध्यक्ष हितेश कुमार, गोरक्षा दल के राष्ट्रीय प्रधान सतीश कुमार के अलावा हिदू वेलफेयर बोर्ड, मंदिर एक्ट कमेटी सहित अन्य संगठनों के नेताओं ने विधायक हरदयाल सिंह कंबोज, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन भुपिदर सैनी का सहयोग के लिए धन्यवाद किया। वहीं, पुजारी ने इंसाफ दिलाने में सहयोग करने के लिए सभी सतं समाज व हिदू सगठनों का धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी