बेटा न होने से पति की मारपीट से परेशान महिला ने फंदा लगाया, मौत

बेटे की चाह में एक व्यक्ति ने नशे में पत्नी से मारपीट शुरू कर दी। ऐसा डेढ़ साल तक चला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:25 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:25 PM (IST)
बेटा न होने से पति की मारपीट से  परेशान महिला ने फंदा लगाया, मौत
बेटा न होने से पति की मारपीट से परेशान महिला ने फंदा लगाया, मौत

जागरण संवाददाता, बनूड़ (पटियाला) : बेटे की चाह में एक व्यक्ति ने नशे में पत्नी से मारपीट शुरू कर दी। ऐसा डेढ़ साल तक चला। मायके वालों को पता चला तो पंचायत ने समझौता करवा दिया और लड़की को ससुराल घर भेज दिया। ससुराल में ससुर व जेठ महिला की मदद करने लगे लेकिन पति व जेठानी ने मिलकर उसे ताने मारने बंद नहीं किए। जिससे परेशान होकर 28 साल की महिला ने 18 मई को फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतका की पहचान नीलम रानी के रूप में हुई है। 19 मई को शव का पोस्टमार्टम करने के बाद बनूड़ थाना पुलिस ने नीलम के पति गुरविदर सिंह व जेठानी सरबजीत कौर निवासी गांव जांसला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामला नीलम के भाई हरदीप सिंह निवासी गांव खेड़ी गुरना थाना शंभू के बयानों पर दर्ज हुआ है।

हरदीप सिंह ने बताया कि बहन की शादी 2016 में हुई थी। नीलम का पति गुरविदर सिंह पहले तो बिजली का काम करता था लेकिन करीब डेढ़ साल से ड्राइविग करने लगा था। शादी के बाद पहली बेटी पैदा हुई जो इस समय करीब तीन साल की है। पहली बेटी होने तक सब सामान्य था लेकिन डेढ़ साल पहले दूसरी बेटी पैदा हुई तो घर में झगड़ा रहने लगा। बेटा पैदा न होने पर नीलम को कसूरवार ठहराते हुए उससे झगड़ा करना शुरू कर दिया। कई बार को गुरविदर शराब के नशे में चूर होकर मारपीट भी करता था। नीलम ने मायके वालों को सारी बात बताई। मामला पंचायत के पास पहुंच गया। जहां से समझौता होने पर नीलम को वापस ससुराल घर भेज दिया गया। सुसाइड के बाद पति फरार हुआ था

हरदीप ने बताया कि नीलम ने 18 मई की सुबह फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी लेकिन उन्हें कई घंटे के बाद बताया गया। वह गांव से सीधे बहन के घर पहुंचे तो उसे बेड पर लिटाया हुआ था और गुरविदर सिंह घर से फरार था। ऐसे में हरदीप व उनके परिवार ने पुलिस को सूचना देकर बुलाया, जिसके बाद गुरविदर भी घर पहुंच गया तो पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

chat bot
आपका साथी