जमीन के झगड़े में राड व लाठियों से किया हमला, पीजीआइ में मौत

थाना भादसों इलाके में आते राइमल माजरी गांव निवासी एक 40 वर्षीय युवक की चचेरे भाइयों ने साथियों सहित मिलकर हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 07:41 PM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 07:41 PM (IST)
जमीन के झगड़े में राड व लाठियों 
से किया हमला, पीजीआइ में मौत
जमीन के झगड़े में राड व लाठियों से किया हमला, पीजीआइ में मौत

जागरण संवाददाता, भादसों (पटियाला) : थाना भादसों इलाके में आते राइमल माजरी गांव निवासी एक 40 वर्षीय युवक की चचेरे भाइयों ने साथियों सहित मिलकर हत्या कर दी। जमीन को लेकर हुए झगड़े में आरोपितों ने 23 मई को बलजिदर सिंह पर लोहे की राड व लाठियों से हमला किया था। हमले में बलजिदर सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जिस वजह से उसे राजिदरा अस्पताल में दाखिल करवाया गया। हालत गंभीर होने पर उसे पीजीआइ रैफर किया गया, जहां 25 मई की रात को इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामले में गुरप्रीत सिंह, लाडी, बलविदर सिंह सहित सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है लेकिन अभी किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मामले के जांच अधिकारी एसआइ लखवीर सिंह ने कहा कि बलजिदर सिंह की शव पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया। मामले में आरोपितों के खिलाफ कत्ल केस दर्ज हुआ है, जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

बलजिदर सिंह की पत्नी सुखविदर कौर ने कहा कि बलजिदर सिंह गांव में चौकीदारी करता था। बलजिदर का चचेरे भाइयों के साथ जमीन को लेकर कुछ महीने पहले झगड़ा हो गया था, जिस वजह से दोनों परिवारों में रंजिश थी। 23 मई को उनके बेटे भूपिदर सिंह को आरोपितों ने घेरकर मारपीट शुरू कर दी थी, जिसे बचाने के लिए बलजिदर सिंह मौके पर पहुंचा। यहां पर आरोपितों ने उसे भी पकड़ने के बाद लोहे की राड व लाठियों से हमला कर दिया। हमले के दौरान बलजिदर सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गया था, जिस वजह से उसे राजिदरा अस्पताल से पीजीआइ रैफर किया गया था। समय पर नहीं की कार्यवाही

मृतक की पत्नी सुखविदर कौर व बेटे भूपिदर सिंह ने पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस को कई शिकायतें दी लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की थी। 23 मई को भी जब हमला हुआ तो केस दर्ज नहीं किया बल्कि बलजिदर की मौत होने का पता चलते ही पुलिस ने आनन-फानन में केस दर्ज कर औपचारिकता निभाई। यदि पुलिस ने समय रहते ही आरोपितों पर एक्शन लिया होता तो 23 मई को बलजिदर पर जानलेवा हमला नहीं होना था।

chat bot
आपका साथी