शादी से इन्कार किया तो युवती का अपहरण करके घर ले गया नशेड़ी युवक, गिरफ्तार

थाना अर्बन एस्टेट फेज दो इलाके में अस्पताल में काम करने वाली युवती ने एक युवक को शादी से इन्कार कर दिया तो वह उसे अपहरण करके घर ले गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 09:00 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 09:00 PM (IST)
शादी से इन्कार किया तो युवती का अपहरण  करके घर ले गया नशेड़ी युवक, गिरफ्तार
शादी से इन्कार किया तो युवती का अपहरण करके घर ले गया नशेड़ी युवक, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पटियाला : थाना अर्बन एस्टेट फेज दो इलाके में अस्पताल में काम करने वाली युवती ने एक युवक को शादी से इन्कार कर दिया तो वह उसे अपहरण करके घर ले गया। यही नहीं, विरोध कर रही युवती से मारपीट की और बचाव में आए युवती के अंकल की गाड़ी से भी तोड़फोड़ की। घटना 12 अप्रैल की है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपित के घर पर रेड की। यहां से युवती को बरामद करते हुए आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान 22 वर्षीय गगनदीप सिंह निवासी गांव बारन के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार आरोपित नशा करने का आदी था, जिस वजह से युवती के परिवार वालों ने रिश्ते से इन्कार कर दिया। थाना इंचार्ज रौणी सिंह ने कहा कि आरोपित युवक के खिलाफ किडनैपिग का मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

पीड़िता के अनुसार उसकी पहचान आरोपित युवक के साथ करीब दो हफ्ते पहले हुई थी। इसके बाद आरोपित ने कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है लेकिन युवती ने मना कर दिया था। 12 अप्रैल सुबह आरोपित युवक ने अपने परिवार वालों को युवती के घर भेजा, जहां युवती के घरवालों ने युवक की नशे की आदत के कारण मना कर दिया। इस बारे में फोन पर युवक को पता चला तो वह सीधे युवती के पास अस्पताल पहुंचा, जहां वह ड्यूटी पर थी। यहां पहुंचने के बाद युवती से झगड़ा करने लगा और युवती ने अंकल को फोन किया तो उसका फोन छीनकर तोड़ दिया। बचाव के लिए युवती अपने अंकल की कार में छिपी तो आरोपित ने गाड़ी के शीशे तोड़कर धमकियां देते हुए अपने साथ बाइक पर जबरन बिठाकर बारन स्थित अपने घर ले जाकर कमरे में बंद कर जिया। इस दौरान युवक के परिवार वालों ने भी उसका साथ दिया। घटना के बारे में सूचना मिलने के बाद थाना अर्बन एस्टेट पुलिस, अनाज मंडी व फग्गणमाजरा पुलिस चौकी की टीम मिलकर आरोपित के घर पहुंची, जहां पर लड़की को छुड़ाने के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित नसा मुक्ति केंद्र से इलाज करवाकर लौटा था

युवती के साथ आरोपित युवक की जान पहचान करीब दस दिन पहले सरहिद रोड पर हुई थी। जिसके बाद से ही युवक ने युवती के साथ संपर्क रखना शुरू कर दिया था। युवती कई बार मना कर चुकी थी। इसके बावजूद आरोपित उसे परेशान कर रहा था। पुलिस के अनुसार कुछ समय पहले ही युवक को उसके परिवार वाले नशा मुक्ति केंद्र से इलाज करवाकर लाए थे। सिविल लाइन थाना में भी दर्ज है शिकायत

करीब दो हफ्ते पहले उक्त युवक के खिलाफ थाना सिविल लाइन में शिकायत पहुंची थी। उक्त युवक पंजाबी बाग निवासी परमिदर कौर बाठ नामक एनआरआइ महिला के घर में अचानक घुस गया था। अज्ञात युवक को घर में घुसा देखकर उन्होंने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम में शिकायत कर दी थी और पुलिस को घटना की सीसीटीवी फुटेज भी सौंपी थी। जिसकी पहचान अर्बन एस्टेट थाना में केस दर्ज होने के बाद परिवार ने की। थाना सिविल लाइन के इंचार्ज सुखविदर सिंह ने कहा कि इस संबंध में बनती कार्यवाही की जा रही है।

chat bot
आपका साथी