गुरुद्वारे केलिए दान मांगने पर कमेटी सदस्य पर हमला, केस

थाना सदर के इलाके में गांव मोहब्बतपुर में गुरुद्वारे के लिए दान मांगने पर कमेटी सदस्य सहित दो लोगों पर जानलेवा हमला करके उन्हें जख्मी कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 05:03 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 05:03 PM (IST)
गुरुद्वारे केलिए दान मांगने पर  कमेटी सदस्य पर हमला, केस
गुरुद्वारे केलिए दान मांगने पर कमेटी सदस्य पर हमला, केस

जागरण संवाददाता, पटियाला : थाना सदर के इलाके में गांव मोहब्बतपुर में गुरुद्वारे के लिए दान मांगने पर कमेटी सदस्य सहित दो लोगों पर जानलेवा हमला करके उन्हें जख्मी कर दिया गया। घायलों की पहचान संतोख सिंह निवासी गांव मुहब्बतपुर व गुरमीत सिंह के रूप मे हुई है। 31 मई को हुई इस घटना के बाद पुलिस ने संतोख के बयान पर मलकीत सिंह, जतिदर सिंह, जरनैल सिंह, मलकीत की पत्नी हरजिदर कौर निवासी गांव मोहब्बतपुर पर केस दर्ज कर लिया है। आरोपितों ने दोनों पर गंडासी व किरच से हमला किया था। दोनों की पीठ व शरीर पर कई हिस्सों में टांके लगाने पड़े हैं।

शिकायतकर्ता के अनुसार वह गुरुद्वारे की कमेटी का सदस्य है। नियमों के अनुसार शामलाट जमीन ठेके पर लेने वाले 10 से 15 हजार रुपये कीमत की ढाल (गुंबद पर चढ़ने वाली परत) दान के रूप में देते हैं। आरोपित मलकीत सिंह ने शामलाट जमीन ठेके पर ली थी, जिस वजह से संतोख सिंह ने उसे ढाल देने को कहा तो वह टालमटोल करने लगा। 31 मई सुबह साढ़े आठ बजे गांव के श्मशानघाट के नजदीक पहले तो आरोपितों ने कार में सवार होकर बाइक पर जा रहे संतोख को फेट मारी और फरार हो गए। इसके बाद संतोख सिंह दस बजे सुबह गुरुद्वारे के बाहर गुरमीत सिंह के साथ खड़ा था, जहां पर आरोपितों ने गंडासी व किरच से दोनों पर हमला कर दिया।

chat bot
आपका साथी