पुलिस भर्ती मेरिट लिस्ट के विरोध में बैठे बेरोजगारों पर दर्ज होगा पुलिस केस

पंजाब पुलिस द्वारा कांस्टेबल के पदों के लिए जारी मेरिट लिस्ट का विरोध करके भर्ती के आवेदकों ने बुधवार को भी बस स्टैंड जाम कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:11 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:11 PM (IST)
पुलिस भर्ती मेरिट लिस्ट के विरोध में  
बैठे बेरोजगारों पर दर्ज होगा पुलिस केस
पुलिस भर्ती मेरिट लिस्ट के विरोध में बैठे बेरोजगारों पर दर्ज होगा पुलिस केस

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाब पुलिस द्वारा कांस्टेबल के पदों के लिए जारी मेरिट लिस्ट का विरोध करके भर्ती के आवेदकों ने बुधवार को भी बस स्टैंड जाम कर दिया। इन लोगों से बात करने के लिए डीएसपी से लेकर एडीजीपी तक के अधिकारियों ने कोशिश की लेकिन नियमों का समझाने के बाद भी मामला नहीं सुलझा। जिसके बाद डीएसपी सिटी वन व डीएसपी सिटी टू ने मौके पर प्रदर्शनकारियोंसे बात करने के बाद सीनियर अधिकारियों को रिपोर्ट कर दी है। बुधवार दोपहर करीब 12 बजे बेरोजगारों ने बस स्टैंड चौक जाम कर दिया था, जिसके बाद पुलिस को ट्रैफिक रूट डायवर्ट करना पड़ा। मंगलवार को भी यह बेरोजगार दोपहर धरने पर बैठे और देर रात तक इनका धरना जारी रहा। इसके बाद यह लोग खंडा वाला चौक पर पर पक्के धरने पर बैठे गए थे और बुधवार को भी यह लोग दोबारा से बस स्टैंड जाम करके धरने पर बैठ गए।

धरने पर बैठे इंद्रजीत सिंह पटियाला और रवि कुमार ने कहा कि लिस्ट में बड़े स्तर पर गड़बड़ी की गई है और जो उम्मीदवार योग्य थे उनकी सिलेक्शन ही नहीं हुई है। अब अधिकारी हवाला दे रहे हैं कि सिलेक्ट किए गए उम्मीदवार ज्यादा योग्य थे और उनके नंबर ज्यादा हैं जबकि नोटीफिकेशन जारी करते समय 30 फीसद अंक वाले भी योग्य होने बताए गए हैं। कंप्यूटराइज्ड चेकिग होने का दावा करते हुए अधिकारियों ने बड़े स्तर पर घोटाला कर अपने सिलेक्ट किए लोगों को रख लिया है। यदि सरकार ने इस लिस्ट को रद नहीं किया तो वह ट्रायल का विरोध करेंगे और किसी भी तरह के पुलिस केस से बेरोजगारों को डर नहीं है। प्रदर्शनकारियों से उलझी जनता

बस स्टैंड चौक अचानक से बंद होते ही पब्लिक ट्रैफिक जाम में फंस गई। इस दौरान लाइटों वाले चौक पर एक कार सवार व प्रदर्शनकारियों के बीच तीखी बहस भी हो गई। कार सवार का आरोप था कि उसे प्रदर्शन कर रहे एक युवक ने गाली निकाली है जबकि प्रदर्शनकारी ऐसी किसी भी घटना से इन्कार कर रहे थे। धरने पर बैठे युवाओं को नोटीफिकेशन पढ़ाने के बाद पूरी बात समझाई थी। यह लोग फोर्स में आने से पहले ही अनुशासनहीन हो रहे हैं, इन्हें चेतावनी दे चुके हैं। यदि इन लोगों ने धरना नहीं हटाया तो एक्शन लिया जाएगा।

हेमंत शर्मा, डीएसपी।

chat bot
आपका साथी