वाटर सप्लाई व सीवरेज के कनेक्शन के लिए परेशानी

नगर निगम की वाटर सप्लाई व सीवरेज ब्रांच को लेकर आम लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:51 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:51 PM (IST)
वाटर सप्लाई व सीवरेज के कनेक्शन के लिए परेशानी
वाटर सप्लाई व सीवरेज के कनेक्शन के लिए परेशानी

जागरण संवाददाता, पटियाला : नगर निगम की वाटर सप्लाई व सीवरेज ब्रांच को लेकर आम लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। विभाग के कर्मियों की लापरवाही के कारण लोगों को सीवरेज व वाटर सप्लाई का कनेक्शन लेने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है। बावजूद इसके कनेक्शन नहीं मिल रहा।

किसी व्यक्ति को वाटर सप्लाई या फिर सीवरेज का नया कनेक्शन लेना है तो उसे नगर निगम की संबंधित ब्रांच के पास आवेदन करना होता है। फाइल ब्रांच में जमा करवानी होती है, जिसके बाद ब्रांच कर्मचारियों की ओर से कनेक्शन फीस जमा करवाई जाती है। हालात ये है कि फीस जमा करवाने के बाद भी लंबा समय कनेक्शन जारी नहीं होता। वाटर सप्लाई वाला मीटर लगाने के लिए फाइल ए टैंक पर स्थित दफ्तर में भेजनी होती है, उसे समय पर भेजा ही नहीं जाता। ब्रांच अधिकारियों की लापरवाही का खमियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ता है। उधर, इस संबंध में एक्सईएन एकजोत का कहना है कि उन्हें इस मामले संबंधी जानकारी नहीं है। कोविड रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद वह अपने घर में ही क्वारंटाइन थे। उन्होंने दावा किया कि ब्रांच में जितनी भी पेंडिग फाइलें पड़ी हैं, उन्हें जल्द निपटा देंगे। कनेक्शन के लिए अप्लाई कर रखा है, लंबा समय होने के बाद भी कनेक्शन जारी नहीं हुआ है। जब भी ब्रांच अधिकारियों से मिलती हूं तो यही भरोसा मिलता है कि अगले दो-तीन दिन में कनेक्शन जारी हो जाएगा।

-प्रभजोत कौर, गुरु नानक नगर निवासी वाटर सप्लाई वाला मीटर लगवाना है। एक हजार रुपये फीस भरने के बाद भी मीटर नहीं लग रहा है। मीटर लगाने वाले कर्मचारियों का कहना है कि उनके पास फाइल नहीं पहुंची, जिसके चलते अभी मीटर नहीं लग सकता। दूसरी ओर वाटर सप्लाई व सीवरेज ब्रांच वाले कहते हैं कि कुछ दिन में ही मीटर लग जाएगा। अब किस पर विश्वास करें।

- जसबीर कौर, त्रिपड़ी निवासी

chat bot
आपका साथी