पटियाला-राजपुरा रोड बंद करने की मंजूरी 30 तक, रोड खुलता नहीं दिख रहा : कोहली

राजपुरा रोड पर बन रहे नए बस स्टैंड के कारण पटियाला राजपुरा रोड को बंद करने के मामले में बुधवार को भाजपा के जिला प्रधान हरिदर कोहली ने प्रेसवार्ता की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 05:33 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 05:33 PM (IST)
पटियाला-राजपुरा रोड बंद करने की मंजूरी 
30 तक, रोड खुलता नहीं दिख रहा : कोहली
पटियाला-राजपुरा रोड बंद करने की मंजूरी 30 तक, रोड खुलता नहीं दिख रहा : कोहली

जागरण संवाददाता, पटियाला : राजपुरा रोड पर बन रहे नए बस स्टैंड के कारण पटियाला राजपुरा रोड को बंद करने के मामले में बुधवार को भाजपा के जिला प्रधान हरिदर कोहली ने प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने यह सड़क 30 अक्टूबर तक बंद करने की इजाजत दी है। अब इस डेडलाइन में सिर्फ चार दिन बाकी रह गए हैं, लेकिन वो रोड खुलता दिखाई नहीं दे रहा है। लोगों को उम्मीद थी कि एक नवंबर यानी दीपावली से पहले आम लोगों और ट्रैफिक के लिए रोड खुल जाएगा, लेकिन सरकार की लापरवाही का आलम यह है कि अब तक 60 फीसद काम भी पूरा नहीं हुआ है। अब अगले छह महीने तक रोड खुलने की संभावना नहीं है।

हरिदर कोहली ने कहा कि पंजाब सरकार का अधिकारियों पर कोई नियंत्रण नहीं है। अफसर मनमर्जी कर रहे हैं अथवा उन्हें सरकार का डर नहीं है। न ही उन्हें जनता की परवाह है। इसलिए ही इस काम को अकारण लेट कर दिया गया है, जबकि दूसरी तरफ पटियाला से राजपुरा चंडीगढ़ जाने वाला और उधर से पटियाला आने वाला ट्रैफिक रोजाना परेशान झेल रहा है। जिला प्रशासन ने लोगों की सुविधा के लिए किसी भी तरह की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की है।

हरिदर कोहली ने कहा कि सिर्फ पटियाला के नए बस स्टैंड के काम में ही देरी नहीं की जा रही, बल्कि छोटी नदी पर बन रहे दो ओवरब्रिज के काम को भी पिछले 15 दिन से बिना किसी कारण रोका गया है। पुराना बिशन नगर हनुमान मंदिर के पास बन रहे ओवरब्रिज के काम को 15 दिन के बाद बुधवार को चालू किया गया है। विभाग को पूछने वाला कोई नहीं है कि 15 दिन तक काम बंद क्यों रखी गया था। यही हाल बीर जी श्मशानघाट के पास छोटी नदी पर बन रहे दूसरे ओवरब्रिज के काम का है। यहां भी एक महीने के बाद अब काम शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि नदी के किनारे बसी 30 से ज्यादा कालोनियों के लोगों को रोजाना परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर का विकास केवल टाइलों में नहीं

कोहली ने कहा कि मेयर संजीव शर्मा बिट्टू को सिर्फ इंटरलाकिग टाइल्स के अलावा कोई दूसरा विकास नहीं दिखता है। पटियाला ग्रामीण के विधायक व मंत्री ब्रह्म मोहिदरा के नाम पर उनका बेटा राजनीति कर रहा है। जनता ने ब्रह्म मोहिदरा को वोट देकर अपना प्रतिनिधि चुना था, वह मंत्री बनने के बाद लोगों के बीच आए ही नहीं हैं। पटियाला के लोग खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। कोहली ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही लोगों को बेहतर शासन दे सकती है, इसलिए अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा न सिर्फ पूर्ण बहुमत से सत्ता में सरकार बनाएगी।

chat bot
आपका साथी