सरकारी एलिमेंट्री स्कूल काहलवां के हेड टीचर कोरोना पाजिटिव

गांव काहलवां के सरकारी एलिमेंट्री स्कूल के हेड टीचर की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। शिक्षा विभाग ने अध्यापक को छुट्टी पर भेज दिया है वहीं अगले आदेशों तक उनकी क्लास को भी छुट्टी कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 07:03 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 06:42 AM (IST)
सरकारी एलिमेंट्री स्कूल काहलवां के हेड टीचर कोरोना पाजिटिव
सरकारी एलिमेंट्री स्कूल काहलवां के हेड टीचर कोरोना पाजिटिव

जागरण संवाददाता, पटियाला : गांव काहलवां के सरकारी एलिमेंट्री स्कूल के हेड टीचर की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। शिक्षा विभाग ने अध्यापक को छुट्टी पर भेज दिया है, वहीं अगले आदेशों तक उनकी क्लास को भी छुट्टी कर दी गई है। इसकी पुष्टि जिला शिक्षा अफसर (एलिमेंट्री) इंजी. अमरजीत सिंह ने की। उन्होंने बताया कि स्कूल की अन्य क्लासें पहले की तरह ही जारी रहेंगी। इससे स्कूल स्टाफ और बच्चों में सहम पैदा हो गया है। वहीं स्टाफ द्वारा अधिकारियों पर ही सवाल खड़े कर दिए गए हैं। अध्यापकों का आरोप है कि उक्त हेड टीचर हरपाल सिंह क्लास के अलावा अन्य अध्यापकों और बच्चों के भी संपर्क में आते थे, जिस कारण स्कूल में मौजूद सभी बच्चों और स्टाफ पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है।

सरहिद रोड स्थित सरकारी एलिमेंट्री स्कूल काहलवां के हेड टीचर की तबीयत पिछले कुछ दिनों से खराब चल रही थी जिसके चलते उनकी कोरोना जांच करवाई गई थी। इसके बाद हेड टीचर की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव पाई गई है। हालांकि इसके बाद क्लास और हेड टीचर को छुट्टी दे दी गई है।

इस संबंधी नाम न छापने की शर्त पर स्कूल के एक अध्यापक ने बताया कि हेड टीचर की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद से स्टाफ और विद्यार्थियों में डर का माहौल है। स्कूल में प्री-प्राइमरी क्लासें भी हैं, लेकिन अभी तक अधिकारियों की तरफ से दूसरे किसी भी अध्यापक और विद्यार्थी की कोई जांच नहीं करवाई गई। उन्होंने कहा कि अगर इस दौरान स्कूल को खुला रखा गया तो तो कोरोना फैलने के आसार बने हुए हैं। अध्यापकों ने बताया कि अगर ऐसे में कोई अप्रिय घटना घटती है तो इसकी जिम्मेदारी विभाग के उच्चाधिकारियों की होगी। कोट्स

कोरोना से बचाव के लिए किए हैं प्रबंध: डीईओ

जिला शिक्षा अफसर (एलिमेंट्री) इंजी. अमरजीत सिंह ने बताया कि बीते दिनों हेड टीचर अपने रिश्तेदार के पास गए थे, जहां वह संक्रमित हुए थे। जांच दौरान उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद क्लास को भी छुट्टी कर दी गई है। जांच से पहले वह किसी दूसरे अध्यापक और विद्यार्थी के संपर्क में नहीं आए हैं। इसलिए उनकी क्लास के विद्यार्थियों को ही छुट्टी कर दी है। इस के साथ ही स्कूल में विभाग की तरफ से स्कूल में कोरोना की हिदायतों मुताबिक पूरे प्रबंध किए गए है। ताकि विद्यार्थियों और स्टाफ को कोरोना की बीमारी से बचाया जा सके।

chat bot
आपका साथी