top menutop menutop menu

पटियाला एनआइएस के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर तलब, तीन बॉक्‍सर कैंप से निष्कासित

पटियाला, जेएनएन। कोरोना के दौर में नेताजी सुभाष नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोट्र्स (एनआइएस) में श्रमिकों के बाहर से निर्माण सामग्री लाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले में एनआइएस के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर कर्नल (रिटायर्ड) राज बिश्नोई को स्पोट्र्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने दिल्ली में तलब किया। इसके अलावा एनआइएस में ट्रेनिंग कैंप में भाग ले रहे तीन बॉक्सरों को भी इससे निष्कासित कर दिया गया है।

कोरोना काल में एनआइएस में श्रमिकों के बाहर से निर्माण सामग्री लाने के मामले ने पकड़ा तूल

दरअसल, कुछ दिनों से एनआइएस कैंपस में निर्माण कार्य चल रहा है। इसके लिए बाहर से श्रमिक भी पहुंच रही है। बीते दिनों कुछ बॉक्सरों ने कोरोना वायरस फैलने की आशंका जता श्रमिकों के कैंपस में आने पर आपत्ति जताई थी। शिकायत के बाद एनआइएस प्रबंधन ने इन बॉक्सरों को क्वारंटाइन कर दिया था।

कुछ बॉक्सरों ने कोरोना फैलने की आशंका जता श्रमिकों के कैंपस में आने पर जताई थी आपत्ति

सूत्रों के मुताबिक यह बॉक्सर क्वारंटाइन पीरियड का उल्लंघन करते हुए पोलो ग्राऊंड पहुंच गए। प्रबंधन ने इनको फटकार लगाई तो बाक्सरों ने लेबर के आने की शिकायत साई को कर दी। इस शिकायत की जांच करने के लिए साई मुख्यालय दिल्ली से टीम पटियाला पहुंची और उन्होंने एनआइएस के ईडी कर्नल (रिटायर्ड) बिश्नोई को तलब कर लिया।

उनकी जगह साई सेंटर सोनीपत की इंचार्ज ललिता शर्मा को जांच पूरी होने तक एनआइएस का कार्यभार सौंप गया है। ललिता शर्मा ने सोमवार को एनआइएस में कार्यभार भी संभाल लिया। तीन कैंपर को निकालने व श्रमिकों के कैंपस में आने को लेकर जब एनआइएस के डिप्टी डायरेक्टर आइपी नेगी से बात की गई तो उन्होंने कोई जानकारी देने से मना कर दिया।

--

ये हैं निष्कासित होने वाले तीन खिलाडी

निष्कासित होने वाले तीन कैंपरों में विकास कृष्ण, सतीश कुमार व प्रोफेशनल बॉक्सर नीरज गोयत शामिल हैं। इन खिलाडिय़ों ने शनिवार को कैंप भी छोड़ दिया था। इनका कोरोना टेस्ट भी करवाया गया था। एनआइएस पटियाला का कहना है कि क्वारंटाइन पीरियड के दौरान ये सभी खिलाड़ी बाकी बॉक्सर से मिलते पाए गए। इस मामले की जांच के लिए साई के सचिव की अध्यक्षता में समिति का गठन भी किया गया है।

यह भी पढें: हरियाणा भाजपा नए प्रधान की घोषणा से पहले दुष्‍यंत चाैटाला अचानक अमित शाह से मिले, कई चर्चाएं


यह भी पढें: राफेल अंबाला से इसी माह से भरेगा उड़ान, पार्ट्स आने शुरू, एयरबेस पर नए हैंगरों का


यह भी पढें: स्‍ट्रीट लाइट के नीचे पढ़ाई कर मजदूर की बेटी ने किया कमाल,10वीं बोर्ड परीक्षा में मेरिट

 

यह भी पढें: तीन बे‍टियों के जज्‍बे से लोग अभिभूत, कोराेना संकट पिता का बन गईं संबल


यह भी पढें: कमाल का घोटाला, लाहौर तक आटा पहुंचाने के लिए बिछाई रेल लाइन गायब

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.