पुलिस पर मजदूरों के साथ मारपीट के आरोप लगाकर कालोनीवासी धरने पर बैठे

शक्ति वाटिका कालोनी में निर्माण कार्य कर रहे मजदूरों से थाने में मारपीट करने के आरोप लगाकर कालोनीवासियों ने धरना दे दिया। लोगों ने थाने में तैनात एडिशनल इंचार्ज को सस्पेंड करने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 08:12 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 08:12 PM (IST)
पुलिस पर मजदूरों के साथ मारपीट के आरोप लगाकर कालोनीवासी धरने पर बैठे
पुलिस पर मजदूरों के साथ मारपीट के आरोप लगाकर कालोनीवासी धरने पर बैठे

जेएनएन, समाना (पटियाला) : शक्ति वाटिका कालोनी में निर्माण कार्य कर रहे मजदूरों से थाने में मारपीट करने के आरोप लगाकर कालोनीवासियों ने धरना दे दिया। लोगों ने थाने में तैनात एडिशनल इंचार्ज को सस्पेंड करने की मांग की। इसके कारण भाखड़ा नहर पुल पर रोड के दोनों तरफ गाड़ियों का लंबा जाम लग गया। कालोनी के प्रधान प्रमोद सिगला ने बताया कि यहां निर्माण कार्य चल रहा था, जिसमें करीब एक दर्जन मजदूर और मिस्त्री लगे हुए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि सिटी थाना में तैनात एडिशनल इंचार्ज दरबारा सिंह ने कालोनी में पहुंच कर बिना किसी कारण मजदूरों से मारपीट कर उन्हे थाने में बंद कर दिया। इसके बाद पप्पी दयालगढ़, प्रवीण शमर, अश्विनी सिगला सहित अन्य लोगों सिटी थाना पहुंच कर मारपीट का कारण जानने का प्रयास किया तो दरबारा सिंह द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया।

प्रमोद सिगला ने आरोप लगाते हुए बताया कि जीरकपुर वासी कालोनाइजर द्वारा शक्ति वाटिका कालोनी को काटा गया था व चारों तरफ दीवार बनाई गई। लेकिन, अब कुछ लोगों द्वारा कालोनी के पीछे अन्य जमीन खरीदी गई है। वह वहां पर नई कालोनी का निर्माण करना चाहता है और अवैध तरीके से कालोनी के बीच में से रास्ता निकालना चाहता है। इससे पूर्व भी उस कालोनाइजर द्वारा कालोनी की दीवार तोड़कर रास्ता बनाने का प्रयास किया था। इसका लोगों ने कड़ा एतराज जताया था। उन्होंने आरोप लगाया कि कालोनाइजर द्वारा पुलिस से सांठ गांठ कर अवैध तरीके से रास्ता बनाने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपनाए रहे हैं।

डीएसपी की नहीं सुनी तो एसडीएम ने हालात सामान्य किए

वहीं डीएसपी समाना जसवंत सिंह मांगट ने मौके पर पहुंच कर कालोनी निवासियों से सड़क से जाम हटाने की अपील की। लेकिन, लोग एडिशनल इंचार्ज को निलंबित करने की मांग पर अड़े रहे। मामला न सुलझने पर डीएसपी लौट गए और देर शाम तक धरना जारी रहा। इसके बाद एसडीएम नमन मड़कन के आश्वासन के बाद धरना खत्म किया गया।

chat bot
आपका साथी