राजपुरा में पंजाब बचाओ रैली, चंदूमाजरा ने कहा, केंद्र यह न समझे किसान संघर्ष में अकेले हैं

शिरोमणि अकाली दल हमेशा संघर्ष करने वालों के साथ खड़ा है। केंद्र सरकार प्रदर्शनकारियों की बात सुनकर हल निकाले। वह यह न समझे कि किसान इस संघर्ष में अकेले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 09:33 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 05:14 AM (IST)
राजपुरा में पंजाब बचाओ रैली,  चंदूमाजरा ने कहा, केंद्र यह न समझे किसान संघर्ष में अकेले हैं
राजपुरा में पंजाब बचाओ रैली, चंदूमाजरा ने कहा, केंद्र यह न समझे किसान संघर्ष में अकेले हैं

संस, राजपुरा (पटियाला) : शिरोमणि अकाली दल हमेशा संघर्ष करने वालों के साथ खड़ा है। केंद्र सरकार प्रदर्शनकारियों की बात सुनकर हल निकाले। वह यह न समझे कि किसान इस संघर्ष में अकेले हैं। पहले सनौर व मंगलवार को राजपुरा में जो पंजाब बचाओ समागम किया है, उससे यह साबित हो गया है कि किसानों के साथ सभी हैं। यह बात पूर्व सांसद व शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने राजपुरा में पंजाब बचाओ रैली के आयोजन के दौरान कही।

प्रो. चंदूमाजरा ने 26 व 27 नवंबर को दिल्ली में किसानों की ओर से केंद्र सरकार के खिलाफ किए जाने वाले प्रदर्शन को पूरा समर्थन देने की बात कही। उन्होंने कहा कि किसानी आज घाटे में जा रही है। केंद्र सरकार को चाहिए कि वह उच्च स्तरीय कमेटी बनाए, जिसमें पंजाब सरकार व किसान, खेती माहिर, एग्रीक्लचर एक्सपर्ट हों ताकि किसानों को मजबूत किया जा सके। एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि किसानों की ओर से जो प्रोग्राम दिया जाएगा, उसमें वह शामिल होगें, वह अकेले कुछ नहीं करेंगे।

वहीं रैली में राजपुरा व घनौर सर्कल प्रधान व अन्य अकाली नेता न आने के सवाल पर चंदूमाजरा ने कहा कि यह पंजाबियों का सम्मेलन है। इसमें सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक संस्थाओं के लोग आए हैं। सभी लोगों को बुलाया गया है। वह किस कारण नहीं आए, यह तो वो ही बता सकते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब बचाओ रैली से केंद्र की आंखें खुल जाएंगी। उन्होंने हरियाणा सरकार से किसानों को मांगों के लिए दिल्ली जाने के दौरान रास्ते में न रोकने की अपील की। रैली में राजपुरा सीट से विधानसभा टिकट के दावेदार के न आने पर कहा कि किसी चुनाव का इससे कोई संबंध नहीं है। पंजाब के भविष्य पर जो सवाल उठ रहे हैं, उसके लिए यह रैली है। सभी पंजाबियों को इसमें सहयोग करना चाहिए। इस मौके पर गुरुद्वारा श्री सिंह सभा के प्रधान अबरिदर सिंह कंग, पार्षद करनवीर सिंह कंग, महिदर सिंह खानपुर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी