मजदूरों के पहचान पत्र लूटने वालों की तलाश में जीरकपुर पहुंची पुलिस

थाना सिटी राजपुरा इलाके में मजदूरों के पहचान पत्र लूटने के बाद एडिट कर गाड़ी फाइनांस करवाने के मामले में फरार आरोपितों को काबू करने पुलिस जीरकपुर पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 07:15 AM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 07:15 AM (IST)
मजदूरों के पहचान पत्र लूटने वालों की तलाश में जीरकपुर पहुंची पुलिस
मजदूरों के पहचान पत्र लूटने वालों की तलाश में जीरकपुर पहुंची पुलिस

जागरण संवाददाता, पटियाला : थाना सिटी राजपुरा इलाके में मजदूरों के पहचान पत्र लूटने के बाद एडिट कर गाड़ी फाइनांस करवाने के मामले में फरार आरोपितों को काबू करने पुलिस जीरकपुर पहुंची। इस मामले में पुलिस ने पंकज कुमार वासी गुरु अर्जुन देव कालोनी राजपुरा को गिरफ्तार किया है जबकि राकेश कुमार वासी दुर्गा मंदिर कालोनी राजपुरा व आशीष वासी गंगो सहारनपुर (यूपी) फरार हैं। यह लोग राजपुरा व आसपास के सुनसान इलाकों में दूसरे राज्यों के मजदूरों को पिस्तौल दिखाकर लूटते थे। कैश के अलावा उनका पहचानपत्र (आधार कार्ड) लूटने के बाद इन्हें एडिट करवाकर फोटो लगाते थे। इसके बाद आशीष के जरिए बाइक व मिनी ट्रक फाइनांस करवाते हुए इन्हें सस्ते दाम में बेच देते थे। गिरफ्तार आरोपित पंकज कुमार से एक .32 बोर की पिस्तौल व दो जिदा कारतूस के अलावा स्विफट कार बरामद हुई है। यह कार आरोपित अपनी पत्नी की बता रहा है, जिसकी पड़ताल की जा रही है। इसके अलावा बैंक व फाइनांस कंपनियों से तालमेल किया जा रहा है ताकि अन्य आरोपितों का सुराग लगा सकें। डेरे में लूट मामले में अज्ञात लोगों पर केस दर्ज

थाना पातड़ां के अंतर्गत आते डेरा निहाल गिरी हरियाऊ कलां में अज्ञात लोगों ने नौकरों को बंधक बनाकर लूट लिया। घटना 22 दिसंबर देर रात की है, जिसके बाद डेरे के संचालक बाबा नरैणपुरी की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। बाबा के अनुसार रात को नकाबपोश करीब दस लोग डेरे में घुसे। इन लोगों ने नौकर बूटा सिंह को भी बंधक बना लिया और दूसरे नौकर गुलाब दास को आवाज लगवाई। कुंडी खुलने के बाद सभी लोगों को बंधक बनाकर आरोपितों ने छह मोबाइल फोन और 25 हजार रुपये लूट लिए। कुछ देर के बाद मोबाइल फोन डेरे के मोटर वाले कमरे की छत पर बरामद कर लिए, लेकिन सतपाल से छीना हुआ फोन साथ ले गए। इसके अलावा आरोपित बैंक कापी भी ले गए। पातड़ां डीएसपी भरपूर सिंह ने कहा कि मामले की पड़ताल की जा रही है।

chat bot
आपका साथी