84 के दंगों के बड़े आरोपित अभी भी बाहर : सांसद गांधी

1984 के दंगों में कांग्रेसी नेता सज्जन कुमार को कोर्ट की ओर से दोषी घोषित करने पर पटियाला के सांसद डॉ.धर्मवीर गांधी ने सोमवार को कहा कि बड़ी देर बाद इस मामले में इंसाफ मिला है, परंतु बहुत कम आरोपितों को इस मामले में सजा मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Dec 2018 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 17 Dec 2018 11:46 PM (IST)
84 के दंगों के बड़े आरोपित अभी भी बाहर :  सांसद गांधी
84 के दंगों के बड़े आरोपित अभी भी बाहर : सांसद गांधी

जागरण संवाददाता, पटियाला

1984 के दंगों में कांग्रेसी नेता सज्जन कुमार को कोर्ट की ओर से दोषी घोषित करने पर पटियाला के सांसद डॉ.धर्मवीर गांधी ने सोमवार को कहा कि बड़ी देर बाद इस मामले में इंसाफ मिला है, परंतु बहुत कम आरोपितों को इस मामले में सजा मिली है। अभी भी बड़े चेहरे गिरफ्त से बाहर हैं। गांधी पटियाला के भाषा विभाग में बने ओपन एयर थियेटर का उद्घाटन करने पहुंचे थे।

इस मौके पर सांसद डा. धर्मवीर गांधी ने 84 के दंगों में सज्जन कुमार को लेकर कोर्ट के फैसले पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि देरी से सही इंसाफ मिला है, लेकिन कई बड़े चेहरे अभी भी बाहर हैं, जिनको सजा मिलनी चाहिए। 84 के नक्सली दंगों में 2800 सिख प्रभावित हुए थे। नई बनी स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम जल्दी से काम करे, क्योंकि इससे पहले भी 8 आयोग और जांच टीमें बन चुकी है। 84 के पीड़ितों को इंसाफ देरी से मिला है और बहुत कम मिला है। इस मामले के दूसरे दोषियों को भी जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी