हर्बल बीज मंगाने के चक्कर में गए 1 करोड़ 42 लाख

हर्बल बीज के बिजनेस में पैसा लगाना पटियाला की एक महिला को महंगा पड़ा। यूके से हर्बल बीज मंगाने के चक्कर में स्थानीय अर्बन एस्टेट की निधि 1 करोड़ 42 लाख की ठगी का शिकार हो गई। पैसे ट्रांसफर करने के बाद जब आर्डर किए गए बीज नहीं मिले तो महिला ने एसएसपी पटियाला को इसकी शिकायत की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 08:02 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 08:02 PM (IST)
हर्बल बीज मंगाने के चक्कर में गए 1 करोड़ 42 लाख
हर्बल बीज मंगाने के चक्कर में गए 1 करोड़ 42 लाख

जागरण संवाददाता, पटियाला

हर्बल बीज के बिजनेस में पैसा लगाना पटियाला की एक महिला को महंगा पड़ा। यूके से हर्बल बीज मंगाने के चक्कर में स्थानीय अर्बन एस्टेट की निधि 1 करोड़ 42 लाख की ठगी का शिकार हो गई। पैसे ट्रांसफर करने के बाद जब आर्डर किए गए बीज नहीं मिले तो महिला ने एसएसपी पटियाला को इसकी शिकायत की। पुलिस के उच्चाधिकारियों की ओर से की गई प्राथमिक जांच के बाद यूके की मेडिकल प्रोडक्शन कंपनी अलाइंस फार्मास्यूटिकल्स के डायरेक्टर टोनी ब्रोल्य सहित मुंबई की एक महिला और साइबर जोन के मालिक पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

थाना अर्बन एस्टेट में दर्ज किए गए मामले के मुताबिक डग्लस गिब्स लैबोरटरी मैनेजर अलाइंस फार्मास्यूटिकल्स रीचा माथुर निवासी मुम्बई और नौैहरिया साइबर जोन के रोहित नौहरिया सहित यूके की अलाइंस फार्मास्यूटिकल्स के डायरेक्टर टोनी ब्रोल्य ने पटियाला की निधि के साथ धोखाधड़ी की है। जानकारी के मुताबिक उक्त कंपनी अलग-अलग बीमारियों के इलाज के लिए कई हर्बल प्रोडक्ट तैयार करने का दावा करती थी और निधि मुम्बई की रीचा माथुर के संपर्क में आ गई। निधि को कंपनी प्रोफाइल के साथ हर्बल बीज के कारोबार का सपना दिखाया गया तो निधि ने आरोपितों के खाते में 1 करोड़ 42 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिये। पैसे ट्रांसफर करने के बाद निधि को हर्बल बीज नहीं मिले। बीज की डिलीवरी न होने पर निधि ने आरोपितों से संपर्क किया तो कोई संतोषजनक जवाब न मिला। काफी प्रयासों के बाद भी पैसे और बीज उनको नहीं मिले तो एसएसपी पटियाला को इस धोखाधड़ी की शिकायत की गई।

डीएसपी सिटी 2 सुखअमृत ¨सह रंधावा ने कहा कि एसएसपी की प्राथमिक जांच के बाद मामला दर्ज किया गया है और कंपनी को इतनी बड़ी राशि कैसे और किन हालातों में ट्रांसफर कर दी गई इन पहलूओं को खंगाला जा रहा है।

chat bot
आपका साथी