चौकीदार को पिस्तौल दिखा भगाया, लूटी दुकान

थाना कोतवाली के अंतगर्त टीबी अस्पताल रोड पर लुटेरों ने चौकीदार को पिस्तौल दिखाकर बिजली की दुकान में चोरी कर ली। ये घटना सोमवार सुबह करीब पौने तीन बजे हुई जब चौकीदार दुकान के बाहर बैठा पहरा दे रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Jul 2018 11:43 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jul 2018 11:43 PM (IST)
चौकीदार को पिस्तौल दिखा भगाया, लूटी दुकान
चौकीदार को पिस्तौल दिखा भगाया, लूटी दुकान

जागरण संवाददाता, पटियाला

थाना कोतवाली के अंतगर्त टीबी अस्पताल रोड पर लुटेरों ने चौकीदार को पिस्तौल दिखाकर बिजली की दुकान में चोरी कर ली। ये घटना सोमवार सुबह करीब पौने तीन बजे हुई जब चौकीदार दुकान के बाहर बैठा पहरा दे रहा था। एक गाड़ी में सवार होकर आए लुटेरों ने गाड़ी नजदीक रोकते ही चौकीदार पर पिस्तौल तानते हुए चुप रहने को कहा। गाड़ी से बाहर निकले अन्य लुटेरों ने उसे पकड़ना चाहा तो खुद को छुड़ाकर वह मौके से भाग गया और चौक पर खड़े एक पुलिस गार्ड को मदद से लिए बुलाया। ड्यूटी पर तैनात गार्ड जैसे ही मौके पर पहुंचा तो आरोपित पत्थर फेंकते हुए गाड़ी सहित फरार हो गए। चौकीदार ने साथ में बनी अन्य दुकानों के मालिकों के उनके घर से बुलाया, जिन्होंने पुलिस को शिकायत कर दी। मौके पर पहुंचे बिजली की दुकान के मालिक जर्संवदर्र ंसह के बयानों पर थाना कोतवाली पुलिस ने अनजान लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने साथ में बनी अन्य दुकानों के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक करनी शुरू कर दी है लेकिन अभी कोई सुराग नहीं लगा है। मार्केट वालों ने उक्त चौकीदार को पाच महीने पहले ही रखा है।

घटना के अनुसार टीबी अस्पताल रोड स्थित मार्केट में रात का चौकीदार धनु निवासी घटना रात 11 बजे डयूटी पर आ गया था। देर रात करीब पौने तीन बजे एक गाड़ी उसके पास आकर रूकी तो ऐसा लगा कि शायद रास्ता पूछना होगा। गाड़ी रुकते ही एक एक व्यक्ति ने उस पर पिस्तौल तान दी। जिसके बाद गाड़ी से उतरे अन्य लोगों ने उसे पकड़ना चाहा तो वह खुद को छुड़ाकर भाग लिया। लुटेरों ने उसे पीटा भी था, जिस वजह से वह काफी डर गया। भागकर नजदीक एक चौक पर पहुंचा तो यहा पर एक पुलिस मुलाजिम दिखा, जिसे पूरी बात बताई। मुलाजिम को लेकर वह मौके पर पहुंचा तो आरोपित शटर तोड़ कर सामान चोरी कर चुके थे। इन लोगों ने पत्थरों से हमला कर दिया तो फिर से चौकीदार पीछे हट गया। चौकीदार धनु ने कहा कि उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम व थाना कोतवाली पुलिस को फोन किया, लेकिन कोई रिस्पास नहीं मिला।

पुलिस कंट्रोल रूम व थाना कोतवाली ने नहीं उठाया फोन

चौकीदार धनु ने कहा कि उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम के 100 नंबर पर काल की थी लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। ऐसे में साथ में खड़े मुलाजिम ने थाना कोतवाली में नंबर मिलाया तो किसी ने फोन नहीं उठाया। बाद में एक युवती ने फोन काल अटेंड की, जिसके बाद ही पुलिस मौके पर आई। पुलिस टीम ने घटनास्थल से सैंपल लेकर जाच शुरू कर दी है।

फोन न उठाने के बयान गलत दे रहा चौकीदार: थाना इंचार्ज

थाना कोतवाली के इंचार्ज राहुल कौशल ने कहा कि इस मामले में दुकान मालिक जर्संवदर्र ंसह के बयानों पर केस दर्ज कर लिया है। घटनास्थल से पड़ताल के आरोपितों के सुराग लगाए जारहे हैं, रही बात कोतवाली थाना में फोन काल अटेंड न करने की तो ऐसी कोई बात नहीं है। चौकीदार

फोन न उठाने के बयान गलत दे रहा है, जिससे दोबारा से पूछताछ करेंगे।

इंडिया मेडिकल हाल में लुटेरों ने नकदी चुराई

जागरण संवाददाता, पटियाला : समाना रोड पर र्राजदरा अस्पताल के बाहर बने इंडिया मेडिकल हाल में तीन अनजान लोग शटर तोड़ कैश चोरी करके ले गए। आरोपितों ने इस वारदात को रविवार रात 12 बजे के बाद अंजाम दिया, जिसका पता सुबह दुकान मालिकों को लगा। चौकी मॉडल टाउन पुलिस मौके पर पहुंची, जिन्होंने फोरेंसिक टीम की मदद से सैंपल लिए हैं। मौके पर पहुंचे चौकी माडल टाउन इंचार्ज गुरदीर्प ंसह ने कहा कि दुकान के मालिक महेशइं‌र्द्र ंसह की कंप्लेंट पर अनजान लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

दुकान मालिकों के अनुसार यहा पर करीब डेढ़ लाख रुपए कैश पड़ा था। इस बारे में पूछे जाने पर गुरदीर्प ंसह ने कहा कि फिलहाल दुकान के मालिकों ने पुलिस को नुक्सान संबंधी पूरी जानकारी नहीं दी है। उन्होंने वक्त मागा है, ताकि नुकसान का ब्यौरा जुटाने के बाद पुलिस को सौंप सकें। मौके से सीसीटीवी कैमरों की फुटेज कब्जे में ले ली है, जिसमें आरोपित मुंह ढके हुए नजर आ रहे हैं। आरोपितों ने देर रात शटर तोड़ने के बाद दुकान के अंदर एंट्री की थी, जिसके बाद पैसों वाला गल्ला तोड़ा, जबकि दूसरे चोर ने कैमरे का मुंह घुमा दिया।

सीसीटीवी रिकॉर्डर समझ केबल टीवी का बाक्स उठाया

आरोपित मेडिकल शॉप में घुसे और शटर तोड़ने के बाद चोरी को अंजाम दिया। दुकान मालिक सुबह मार्केट पहुंचे तो टूटा शटर देखने के बाद पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक की। चोर जाते समय सीसीटीवी कैमरे का रिकार्डर समझ केबल टीवी का सेटअप बाक्स साथ ले गए जबकि रिकार्डर दुकान में ही पड़ा था।

फव्वारा चौक में चोरी की महज कोशिश हुई: डीएसपी

डीएसपी सौरर्व ंजदल ने कहा कि उक्त चोरी की घटनाओं को लेकर पुलिस टीम जाच कर रही है, जल्द ही आरोपितों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे। रही बात फव्वारा चौक की तो यहा पर चोरी की कोशिश हुई है।

chat bot
आपका साथी