ट्रैफिक समस्या व कब्जों से मुक्ति दिलाने को राजपुरा कौंसिल ने कसी कमर

राजपुरा टाउन व शहर में दुकानों के बाहर कुछ दुकानदारों की ओर से किए गए अवैध कब्जों व ट्रैफिक समस्या से निपटने के नगर कौंसिल ने कमर कस ली है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 05:52 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 05:52 PM (IST)
ट्रैफिक समस्या व कब्जों से मुक्ति दिलाने को राजपुरा कौंसिल ने कसी कमर
ट्रैफिक समस्या व कब्जों से मुक्ति दिलाने को राजपुरा कौंसिल ने कसी कमर

संस, राजपुरा (पटियाला)

राजपुरा टाउन व शहर में दुकानों के बाहर कुछ दुकानदारों की ओर से किए गए अवैध कब्जों व ट्रैफिक समस्या से निपटने के नगर कौंसिल ने कमर कस ली है। गौरतलब है कि नगर कौंसिल राजपुरा, पटियाला रोड पर और टाउन की मुख्य बाजारों में बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक करने के लिए बाजारों में रेहड़ी फड़ी वालों को बूथों में बसाने के अलावा दुकानों के आगे फुटपाथ बनाकर करोड़ों रुपये खर्च चुकी है। इसके बाद पुलिस के सहयोग से नगर कौंसिल के मुलाजिम बाजारों में दुकानों के आगे कुछ दुकानदारों की ओर से 20 से 25 फुट तक सरकारी जमीन पर सामान रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है। लेकिन इसके बाद भी इलाके की जनता को बाजारों में फैली ट्रैफिक व्यवस्था व दुकानों के आगे कुछ दुकानदारों की ओर से किए गए नाजायज कब्जों से मुक्ति नहीं दिला सकी है।

नगर कौंसिल अब लोगों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए मुनादी की ओर से दुकानों के आगे समान रखने वाले दुकानदारों को चेतावनी देने के लिए मुनादी करवा कर बाहर सामान रखने वालों का सामान जब्त कर उठाने की बात तो कर रही है पर इस कार्य में नगर कौंसिल कामयाब होती है या उनके दावे सिर्फ घोषणा बन कर रह जाएंगे यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

कोट्स

टाउन में ट्रैफिक की गंभीर समस्या को हल करने को लेकर दुकानदारों से मुनादी की बार-बार अपील की जा रही है कि वह दुकानों के बाहर समान न रखें, नहीं तो आने वाले दिनों में सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा। बाजारों में खड़ी रहने वाली अवैध रेहड़ियां भी जब्त की जाएगी। इलाका निवासियों को अवैध कब्जों व ट्रैफिक समस्या से जल्द मुक्ति दिलवाएंगे।

नरिंदर शास्त्री, प्रधान नगर कौंसिल

chat bot
आपका साथी