परनीत की जीत बनी अमरिदर के लिए साख का मुद्दा

पटियाला संसदीय सीट निश्चित रूप से कै. अमरिदर के लिए साख का मुद्दा बनी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 May 2019 09:45 PM (IST) Updated:Thu, 09 May 2019 06:24 AM (IST)
परनीत की जीत बनी अमरिदर के लिए साख का मुद्दा
परनीत की जीत बनी अमरिदर के लिए साख का मुद्दा

जागरण संवाददाता, पटियाला

पटियाला संसदीय सीट निश्चित रूप से कै. अमरिदर के लिए साख का मुद्दा बनी हुई है। एक तो कै. अमरिदर का विधानसभा सीट पटियाला शहरी जहां इस संसदीय सीट के तहत है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर उनकी धर्मपत्नी व पूर्व केंद्रीय विदेश मंत्री परनीत कौर यहां से चुनाव मैदान में हैं। संभवतया यही कारण है कि कै. अमरिदर ने इस चुनाव में परनीत कौर की जीत सुनिश्चित करने के लिए अपनी तीन जनसभाएं पटियाला में रखी हैं। बताया जाता है कि राज्य की अन्य किसी भी संसदीय सीट पर अमरिदर ने तीन-तीन जनसभाएं नहीं रखी हैं।

बता दें कि साल 1999, साल 2004 और साल 2009 के लोकसभा चुनाव में लगातार तीन बार जीत दर्ज करने वालीं परनीत कौर को साल 2014 के पिछले संसदीय चुनाव में पटियाला से हार झेलनी पड़ी थी। तब आम आदमी पार्टी के टिकट पर डॉ. धर्मवीर गांधी सांसद बन गए। हालांकि इस बार डॉ. गांधी आप के उम्मीदवार के बजाए पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस के उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं लेकिन जिस तरह से उन्होंने अपनी इलेक्शन कैंपेनिग में वोटरों के साथ वन टू वन कांटेक्ट छोड़ रखा है, उससे कांग्रेसी खेमे में कहीं न कहीं चिता की लकीरें तो उभर ही आती हैं। इसी कारण पिछले कुछ दिनों से परनीत कौर ने भी रोजाना अपनी चुनावी मीटिगों का सिलसिला जहां तेज कर दिया है वहीं अब कै. अमरिदर भी उनकी कैंपेनिग में शामिल हो चुके हैं। अमरिदर ने जहां आज बुधवार को परनीत कौर की चुनावी जनसभा को संबोधित किया वहीं कल वीरवार को वह पटियाला सिटी में प्रताप नगर इलाके में चुनावी जनसभा करने जा रहे हैं। पार्टी जानकार बताते हैं कि चाहे अभी कनफर्म नहीं, लेकिन अमरिदर आगामी 16 मई को भी पटियाला में एक चुनावी जनसभा करेंगे। परनीत कौर की जीत को सुनिश्चित करने के लिए अमरिदर तो सक्रिय हुए ही हैं लेकिन पार्टी हाईकमान उनकी कैंपेनिग के लिए अब प्रियंका गांधी को भी पटियाला में लाने के लिए प्रयासरत है।

- अमरिदर ने बड़े बादल का जिक्र नहीं किया लेकिन सुखबीर, हरसिमरत के बारे दिखाए तीखे तेवर

यहां संगरूर रोड पर परनीत कौर की जनसभा के दौरान जहां अमरिदर ने अपने बीस मिनट के संबोधन में पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का एक बार भी जिक्र नहीं किया वहीं सुखबीर बादल और हरसिमरत कौर के बारे तीखे तेवर रखे। बठिडा की अनाज मंडियों में बारदाना न पहुंचने के मामले पर अमरिदर ठेठ पंजाबी लहजे में बोले, बठिडे वाली हरसिमरत दी सेवा तां मैं करूं। कल सुखबीर दी सेवा करके हटिया हां।

परनीत ने कसा सुखबीर पर तंज

परनीत कौर ने कहा कि साल 2014 के चुनाव से पहले सुखबीर बादल ने कहा था कि सरकार बनने पर वह केंद्र से नोटों से भरे ट्रक लाएंगे। अब कह रहे हैं कि नोटों से भरे ट्राले लाएंगे। बहरहाल न तो ट्रक आए और न ही ट्राले, साथ ही नोटों भरे थ्री-व्हीलर भी नहीं आने।

chat bot
आपका साथी