फार्चूनर कार न लाने पर पत्नी को मारपीट कर गर्भपात करवाने पर केस

यदि आप रिश्ता तय करने के लिए इंटरनेट साइट पर दूल्हा ढूंढ रहे हैं तो जरा सावधान रहे, क्योंकि एक फेक आइडी पूरे परिवार को मुश्किल में डाल सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 08:47 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 08:47 PM (IST)
फार्चूनर कार न लाने पर पत्नी को मारपीट कर गर्भपात करवाने पर केस
फार्चूनर कार न लाने पर पत्नी को मारपीट कर गर्भपात करवाने पर केस

जागरण संवाददाता, पटियाला

यदि आप रिश्ता तय करने के लिए इंटरनेट साइट पर दूल्हा ढूंढ रहे हैं तो जरा सावधान रहे, क्योंकि एक फेक आइडी पूरे परिवार को मुश्किल में डाल सकती है। ऐसा ही वाक्या तेजबाग कॉलोनी निवासी एक लड़की के साथ हुआ था, जिसके परिवार के लोगों ने कजिन के लिए इंटरनेट साइट पर देखे रिश्ते को अपनी बेटी के लिए सिलेक्ट कर लिया। साइट पर मौजूद व्यक्ति ने एक, दो, तीन नहीं बल्कि चार गलत जानकारियां दी थी और शादी के बाद पत्नी से मारपीट कर गर्भपात तक करवा दिया। खुद को वकील बताया और उम्र 28 साल लिखी, यही नहीं तलाकशुदा होने की बात भी लड़की के परिवार वालों से छिपा कर रखी। शादी करने के लिए भी अपना नाम गलत बताया। पूरे झूठ का खुलासा उस समय हुआ जब शादी के बाद दूल्हे ने फार्चूनर कार न लाने पर पत्नी से मारपीट शुरू कर दी। शादी के अभी दो हफ्ते ही बीते थे कि यह मारपीट शुरू हो गई थी। वक्त के साथ सब ठीक होने की उम्मीद में परिवार था, लेकिन हालात नहीं सुधरे। आखिर गर्भपात की नौबत आई तो लड़की के परिवार ने पुलिस को शिकायत कर दी। जिसके बाद वूमेन थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर उसके पति अनुराग उर्फ सिद्धार्थ व सास वंदना रंजन निवासी सेक्टर 21 डी चंडीगढ़ के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

यह है झूठ की पूरी कहानी

पीड़िता के भाई विशाल कुमार ने बताया कि उसकी बहन की शादी अगस्त 2017 में की थी। जिस युवक के साथ शादी हुई थी, उसकी डिटेल्स इंटरनेट साइट पर मौजूद थी। इस साइट पर कजिन के लिए यह रिश्ता आया था लेकिन बाद में यह रिश्ता उसकी बहन के साथ तय हो गया था। इस युवक ने खुद का फर्जी नाम सिद्धार्थ बताया। कामकाज के बारे में पूछने पर खुद को एलएलबी कहा और उम्र भी 28 साल कही, जबकि असली उम्र करीब 32 साल है। शादी धूमधाम के साथ हो गई और शादी के दो हफ्ते के बाद ही घर में दहेज को लेकर झगड़ा शुरू कर दिया। झूठ की परतें खुलनी शुरू हुई तो सबसे पहले असली नाम अनुराग पता चला क्योंकि सिद्धार्थ के नाम से कोई भी आईडी प्रूफ नहीं था। असली उम्र का खुलासा होते ही पहली बीवी के साथ झगड़े व तलाक का भी पता चल गया। लड़की के भविष्य को देखते हुए सब चुप करके गए और सोचा कि बच्चा होने के बाद हालात सुधर जाएंगे। तीन माह की गर्भवती पत्नी को आरोपित अनुराग ने बुरी तरह से मारपीट कर जख्मी कर दिया क्योंकि अनुराग को फार्चूनर कार चाहिए थे। पिटाई के कारण गर्भ में पल रहे बच्चे की हालत खराब हो गई तो उसे अस्पताल में दाखिल करवाना पड़ा। यहां डाक्टरों ने कहा कि गर्भपात करना पड़ेगा क्योंकि मां व बच्चे की जान खतरे में है। इस घटना के बाद परिवार ने फैसला लेते हुए अनुराग के खिलाफ शिकायत कर दी।

chat bot
आपका साथी