स्थानीय निकाय चुनाव की तारीख घोषित होते ही उम्मीदवारों के चयन में पार्टियां सक्रिय

स्थानीय निकाय चुनाव के ऐलान के बाद अब इनकी तारीख भी घोषित कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 12:58 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 12:58 AM (IST)
स्थानीय निकाय चुनाव की तारीख घोषित होते ही उम्मीदवारों के चयन में पार्टियां सक्रिय
स्थानीय निकाय चुनाव की तारीख घोषित होते ही उम्मीदवारों के चयन में पार्टियां सक्रिय

जागरण संवाददाता, पटियाला, राजपुरा : स्थानीय निकाय चुनाव के ऐलान के बाद अब इनकी तारीख भी घोषित कर दी गई है। इसके साथ ही जिला की राजपुरा, समाना, नाभा, सनौर और पातड़ां नगर कौंसिलों के चुनाव में अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल करने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों ने भी तैयारियां तेज की दी हैं। बहरहाल संभावित प्रत्याशियों के बारे में सभी पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि जहां जीत की संभावना के मद्देनजर उम्मीदवारों का चयन होगा वहीं इस चयन में उक्त उम्मीदवार की छवि भी पूरी तरह से ध्यान में रखी जाएगी।

---------

जिले की ये हैं नगर कौंसिलें

राजपुरा, समाना, नाभा, सनौर और पातड़ां

-------

-विकास के नाम पर कांग्रेस मांगेगी वोट

तीन बार के कांग्रेसी विधायक हरदयाल सिंह कंबोज ने कहा कि इच्छुक उम्मीदवारों से उनके आवेदन मांगे गए हैं। बड़ी संख्या में आवेदन आए हैं और आगे आ रहे हैं। कांग्रेस इन चुनाव में विकास के नाम पर वोट मांगेगी। ऐसे में उन उम्मीदवारों के चयन को प्राथमिकता दी जाएगी जिन्होंने बीते समय के दौरान विभिन्न विकास कार्य करवाए। पार्टी इन सभी उम्मीदवारों का बायोडाटा जुटा रही है। उम्मीदवार के जीतने के अवसरों के साथ साथ समाज में उसकी छवि पर नजर बनी रहेगी।

सभी सीटों पर अकाली दल उतारेगा अपने उम्मीदवार

शिरोमणि अकाली दल बादल के जिला आब्जर्वर प्रकाश चंद गर्ग ने कहा कि जिला के जिन नगर कौंसिलों में चुनाव होने हैं, वहां सभी सीटों पर अकाली उम्मीदवार उतारे जाएंगे। पिछले दस वर्षों में अकाली दल की ओर से किये गये विकास कार्यों के मुद्दे पर चुनाव लड़ा जाएगा। शिअद बादल शांतमय तरीके से हमेशा चुनाव मैदान में उतरता है और नगर कौंसिल चुनाव भी एक जुटता से जीते जाएंगे। इसके लिए प्रतिक्रिया शुरू कर दी है। कुछ दिनों के अंदर ही सभी उम्मीदवार घोषित कर दिए जाएंगे।

चुनाव प्रक्रिया के लिए बनाई 21 सदस्यीय कमेटी

भाजपा जिला प्रभारी गुरिदर सिंह ढिल्लो ने बताया कि चुनावों में पार्टी सभी वार्डो में अपने योग्य उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी। इन चुनाव गतिविधियों में तेजी लाने के लिए 21 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। भारतीय जनता पार्टी के वर्करों को संगठनात्मक तौर पर नगर कौंसिल चुनावों में एकजुट हो जाने का आह्वान किया गया है।

chat bot
आपका साथी