परनीत कौर ने किया नगर निगम की गोशाला के शेड का उद्घाटन

परनीत कौर ने नगर निगम की गोशाला में एक करोड़ रुपये की लागत से तैयार किए गए नए शेडों का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:26 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:26 PM (IST)
परनीत कौर ने किया नगर निगम की गोशाला के शेड का उद्घाटन
परनीत कौर ने किया नगर निगम की गोशाला के शेड का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, पटियाला : सांसद परनीत कौर ने चौरा रोड पर स्थित नगर निगम की गोशाला में एक करोड़ रुपये की लागत से तैयार किए गए नए शेडों का उद्घाटन किया। वर्ष 2014 के दौरान नगर निगम की चौरा रोड पर स्थित सरकारी गोशाला में 39 गायों की रहस्यमयी मौत हो गई थी। इसके बाद नगर निगम ने गोशाला का रखरखाव श्री राधे कृष्ण गोसेवा समिति के हवाले कर दिया। गोशाला के संस्थापक अनीष मंगला ने इस गोशाला को पूरे ढांचे को नए सिरे से तैयार कर इसे नया रूप दिया। इसके अलावा गोशाला में बीते कुछ समय के दौरान करीब पौने तीन करोड़ रुपये की राशि खर्च की जा चुकी है। 330 गायों वाली इस गौशाला में एक भव्य मंदिर तैयार किया गया है, जिसमें भगवान श्री राधे-कृष्ण की मूर्ति को स्थापित किया गया है। इस मूर्ति को स्थापित करने की रस्म भी सांसद परनीत कौर की ओर से अदा की गई। साथ ही गौशाला परिसर में भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति को स्थापित किया गया।

इस दौरान सांसद ने श्री राधा-कृष्ण गोसेवा समिति के सदस्यों को विश्वास दिलाया कि शहर में लावारिस घूमने वाले गोवंश की संभाल के लिए जल्द ही नई गौशाला को तैयार करवाया जाएगा। श्री राधा-कृष्ण गोसेवा समिति के संस्थापक अनीष मंगला ने बताया कि गोशाला में जल्द ही वह एक नई मशीन को स्थापित कर गोबर से लकड़ी तैयार करने का काम शुरू करने जा रहे हैं। इस समय 330 गायों पर वह रोजाना करीब 25 हजार रुपये का खर्च कर रहे हैं। चारे के अलावा, मेडिसन, गोशाला का रखरखाव, ग्वालों का वेतन, बिजली और गायों की अन्य खुराक पर से खर्च किया जा रहा है।

इस दौरान पंजाब गोसेवा कमिशन के चेयरमैन सचिन शर्मा, पीआरटीसी के चेयरमैन केके शर्मा, कांग्रेस के जिला शहरी प्रधान केके मल्होत्रा, अतुल जोशी, निखिल बातिश शेरू, श्री राधा-कृष्ण गौ सेवा समीति के संस्थापक अनिष मंगला, सुरिदर जिदल, प्रवीन शर्मा, विनोद बांसल, खुशी राम शर्मा, हंस राज गोयल, मनोज गर्ग आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी