2.87 करोड़ से 27 पार्कों का होगा कायाकल्प

पर्यावरण संरक्षण के लिए नगर निगम अपनी वचनबद्धता को पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:35 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:35 PM (IST)
2.87 करोड़ से 27 पार्कों का होगा कायाकल्प
2.87 करोड़ से 27 पार्कों का होगा कायाकल्प

जागरण संवाददाता, पटियाला : पर्यावरण संरक्षण के लिए नगर निगम अपनी वचनबद्धता को पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभाएगा। पटियाला-1 के 12 और पटियाला-2 के 15 पार्कों को दो करोड़ 87 लाख रुपये की लागत से नया रूप दिया जाएगा। अगले दो दिन में इन पार्कों का कायाकल्प करने के लिए वर्क आर्डर जारी करके काम शुरू करवा दिए जाएंगे। मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने यह जानकारी मंगलवार को बैसाखी पर श्री मोतीबाग गुरुद्वारा साहिब में नतमस्तक होने के दी।

मेयर ने बताया कि केंद्र सरकार ने पटियाला नगर निगम की कार्यप्रणाली को देखते हुए पंजाब सरकार के माध्यम से पटियाला के पार्कों के लिए 2.87 करोड़ रुपये की विशेष ग्रांट जारी की है। अमरुत योजना के अधीन जारी हुई इस राशि को जिन 27 पार्कों पर खर्च किया जाना है। उनकी सूची तैयार करने के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। आगामी दो दिन में पार्कों में काम शुरू करने के लिए संबंधित ठेकेदारों को वर्क आर्डर जारी कर दिया जाएगा। पटियाला-1 के पार्कों की सूची

अजुर्न नगर की प्रीत गली, बचित्तर नगर, रघुबीर नगर, मजीठिया एनक्लेव टैंकी पार्क-1, मजीठिया एनक्लेव टैंकी पार्क-2, प्रताप नगर, मानशाहिया कालोनी पार्क-1, मानशाहिया कालोनी पार्क-2, प्रताप नगर पार्क-2, एमसी हाउस संत नगर पार्क, धीरू नगर पार्क, जीवन सिंह बस्ती पार्क, करतार कालोनी-1 पार्क शामिल हैं। इसके अलावा पटियाला-2 में श्मशानधाट दर्शना कालोनी वार्ड नंबर 2 पार्क, मेहर सिंह कालोनी पार्क, सतसंग भवन के सामने वार्ड 11 का पार्क, इंदरा कालोनी वार्ड नंबर 11 का पार्क, वार्ड नंबर 15 का पार्क नंबर-3, न्यू फ्रेंड्स कालोनी वार्ड नंबर 23 पार्क, दर्शना कालोनी वार्ड नंबर-2 का पार्क, दशमेश नगर वार्ड नंबर 4 का पार्क, न्यू मेहर सिंह कालोनी वार्ड 11 पार्क, फैक्ट्री एरिया वार्ड नंबर 13 पार्क, वार्ड नबंर 36 में गली नंबर 1 और 6 गुरू नानक के पार्क, झिल रोड पर क्रिकेट मैदान के सामने वार्ड नंबर 15 का पार्क, एमसी लैंड अलीपुर अराईयां वार्ड नंबर 18 का पार्क और फोकल प्वाइंट का पार्क शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी