ठेकेदारी सिस्टम खत्म करने पर अड़ा पैरा मेडिकल स्टाफ, धरना जारी रहेगा

नौकरी से निकाले कोविड पैरा मेडिकल और नर्सिंग स्टाफ की मंगलवार देर शाम चंडीगढ़ में मेडिकल एजुकेशन मंत्री राजकुमार वेरका से मीटिग हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 04:59 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 04:59 PM (IST)
ठेकेदारी सिस्टम खत्म करने पर अड़ा  पैरा मेडिकल स्टाफ, धरना जारी रहेगा
ठेकेदारी सिस्टम खत्म करने पर अड़ा पैरा मेडिकल स्टाफ, धरना जारी रहेगा

जागरण संवाददाता, पटियाला : नौकरी से निकाले कोविड पैरा मेडिकल और नर्सिंग स्टाफ की मंगलवार देर शाम चंडीगढ़ में मेडिकल एजुकेशन मंत्री राजकुमार वेरका से मीटिग हुई। इस दौरान मुलाजिम नेता सुनील ने बताया कि मंत्री को मालूम ही नहीं था कि हमारे साथ मीटिग है। मीटिग में मंत्री ने सभी को आउटसोर्सिग में ज्वाइनिग कर लेने की बात कही। इस दौरान मीटिग में न तो डीसी रेट और न ही रेगुलर करने पर बात की।

जानकारी के अनुसार 26 दिसंबर से राजिदरा की मल्टीलेवल पार्किंग में मुलजिम चढ़े हुए है, और राजिदरा में मुलाजिमों ने पक्का मोर्चा लगा रखा है। इस दौरान कोविड पैरा मेडिकल मुलाजिमों के नेता संजीव कुमार कहा कि एक तरफ मंत्री का कहना है कि सभी मुलाजिमों को सरकारी खजाने से वेतन जारी किया जाएगा, पर मुलाजिमों को ठेकेदारी सिस्टम से बाहर नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी मांग है कि ठेकेदारी सिस्टम को खत्म करके मुलाजिमों को विभाग में लिया जाए ताकि मुलाजिमों का हो रहा शोषण खत्म हो सके। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग पर ठेकेदारी सिस्टम को खत्म नहीं किया जाता, तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। नर्सिंग स्टाफ की ज्वाइनिग न करवाने पर भड़का नर्सिंग स्टाफ

उधर, नर्सिंग स्टाफ की ज्वाइनिग न करवाने पर नर्सिंग स्टाफ में सरकार के प्रति रोष बढ़ता जा रहा है। नर्सिंग स्टाफ से अमनजोत कौर, अमनदीप कौर, परमिदर सिंह, कुलविदर सिंह ने कहा कि अगर उनकी मांग को पूरा करने के लिए जल्द कोई उचित कदम न उठाया गया तो वह अपने संघर्ष को और बड़ा रूप देंगी। उन्होंने कहा कि नर्सिंग स्टाफ का धरना मांगें पूरी होने तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि पे पैरेटी, दफ्तर, ड्रेस भत्ता, डाइट भत्ता, नर्सिंग केयर भत्ता के अलावा प्रमोशन कैडर की मांगें लंबित पड़ी हुई हैं।

chat bot
आपका साथी